Move to Jagran APP

एयरपोर्ट के लिए जमीन देने वाले किसानों के साथ प्रशासन ने की बैठक, सुनी मांगें Ludhiana News

किसानों ने कहा कि पंचायती जमीन का भी मुआवजा उसी दर से मिले जिस दर से किसानों को भुगतान होना है। मुआवजा राशि बिना टीडीएस काटे जारी होनी चाहिए।

By Edited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 07:53 AM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 11:30 AM (IST)
एयरपोर्ट के लिए जमीन देने वाले किसानों के साथ प्रशासन ने की बैठक, सुनी मांगें Ludhiana News
एयरपोर्ट के लिए जमीन देने वाले किसानों के साथ प्रशासन ने की बैठक, सुनी मांगें Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। हलवारा एयरपोर्ट भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए एसडीएम रायकोट डॉक्टर हिमांशु गुप्ता ने गांव एतियाणा के किसानों के साथ मीटिंग की। तहसीलदार रायकोट, ग्लाडा के अधिकारियों की उपस्थिति वाली इस मीटिंग में किसानों ने अपनी मांगें रखीं, जिस पर एसडीएम ने मांगों को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

गांव एतियाणा के सरपंच लखबीर सिंह व पूर्व सरपंच गुरमीत सिंह गिल ने एसडीएम से कहा कि पहले जिन 63 किसानों की जमीन एयरपोर्ट वाली जगह पर आती है। उन जमीनों का मुआवजा घोषित किया जाए। भूमि रिकार्ड में जो त्रुटियां हैं उन्हें प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाए। इन जमीनों पर लगे मोटर कनेक्शन बिना किसी खर्च के ट्रांसफर किए जाएं।

एतराज जताने वाले किसानों ने कहा कि पंचायती जमीन का भी मुआवजा उसी दर से मिले, जिस दर से किसानों को भुगतान होना है। मुआवजा राशि बिना टीडीएस काटे जारी होनी चाहिए। वहीं इस मुआवजा राशि से खरीदी जाने वाली जमीन पर भी स्टांप ड्यूटी माफ होनी चाहिए, जिन किसानों की जमीन एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहण की जा रही है उनके एक-एक पारिवारिक सदस्य को उसकी योग्यता के अनुसार एयरपोर्ट पर नौकरी दी जाए।

एयरपोर्ट का नाम शहीद करतार सिंह सराभा एतियाणा रखने की मांग भी किसानों ने एसडीएम से की। एसडीएम डॉक्टर हिमांशु गुप्ता ने किसानों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगे उच्चाधिकारियों तक पहुंचाई जाएगी। जो भी निर्णय वहां से आएगा जल्द ही उन्हें अवगत करवा दिया जाएगा। गौरतलब है कि एतियाणा के किसानों की तरफ से 12 तरह के एतराज गत दिनों ग्लाडा को सौंपे गए थे, जिसके बाद बुधवार को गांव में ही कैंप लगाकर किसानों से सुझाव लिए गए।

किसानों से मीटिंग करके उनकी मांगे ली गई हैं: एसडीएम

रायकोट के एसडीएम डॉ. हिमांशु गुप्ता का कहना है कि एतराज दर्ज करवाने वाले किसानों के साथ मीटिंग की गई है। उन्होंने अपनी मांगें रखी हैं। इसे उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा। जो भी वह निर्णय लेंगे, उससे किसानों को अवगत करवाया दिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.