जेएनएन, लुधियाना। शहर के दुगरी रोड पर पुल से उतरते समय स्कूल वैन का टायर फट गया। इससे बसे पुल की रेलिंग से टकरा गई। इस हादसे में छह बच्चे घायल हुए हैं। इनमें से चार के टांके भी लगे हैं। उन्हें पास के अस्पताल में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

जानकारी के अनुसार मैटाडोर वैन बच्चों को छुट्टी के बाद स्कूल से घर छोडऩे के लिए जा रही थी। वैन में 12 के करीब बच्चे सवार थे। जैसे ही बस दुगरी पुल से नीचे उतर रही थी, तभी उसका टायर फट गया और बस पुल के साथ बनी रेलिंग से टकरा गई। सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हुई है। वीडियो में दिख रहा है कि टायर फटने पर स्कूल वैन रेलिंग से टकराई तो उसका पिछला हिस्सा खंभे से टकरा गया। अगर खंभा नहीं होता तो बस पुल से नीचे भी पलट सकती थी।

इस हादसे में नवजोत सिंह (10), जपजोत सिंह (10), अंशदीप सिंह (12), तेजस गोयल (10), आरव बजाज (10) और रीवा (10) घायल हुए हैं। अंशदीप, तेजस, आरव और रीवा के मामूली चोटें लगी जिन्हें टांके लगाने के बाद छुट्टी दे दी गई है। सूचना मिलने पर थाना दुगरी से पुलिस मौके पर पहुंची और बस की जांच के बाद अस्पताल पहुंचकर बच्चों का हाल जाना है। उनके पहचान पत्र देख उनके परिजनों को सूचित किया गया है।

हादसे की सूचना मिलने पर परिजनों में मचा हड़कंप

जैसे ही बच्चों के परिजनों को हादसे के बारे में पता चला तो इससे उनमें हड़कंप मच गया। बड़ी संख्या में लोग अस्प्ताल में पहुंच गए। थाना दुगरी प्रभारी इंस्पेक्टर बीटन कुमार के अनुसार हादसे के बाद किसी ने कोई लिखित शिकायत नहीं दी है, इसलिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

एनआरएससी के सदस्य ने स्कूल प्रबंधन की लापरवाही बताया

एनआरएससी के सदस्य कमल सोइ का कहना है कि इसमें स्कूल प्रबंधन की लापरवाही है। कस्टेडियन सेफ स्कूल ट्रांसपोर्टेशन पॉलिसी के तहत स्कूल बसों को तय मानकों के तहत संसाधन नहीं लगाए जा रहे हैं। उनका कहना है कि बसों में न तो रेलिंग लगी होती है, न कैमरा और न ही सीटें ही सही है। वह इसके खिलाफ पंजाब एवं हाईकोर्ट में जाएंगे।

Posted By: Vikas Kumar