Move to Jagran APP

डाइंगों के पानी पर हाउस में निगम को घेरेंगे विधायक

निगम हाउस में मेयर बलकार सिंह संधू को अपनी ही पार्टी के विधायक का विरोध झेलना पड़ सकता है। विधायक संजय तलवार डाइंग यूनिटों द्वारा सीवरेज में अवैध तरीके से केमिकल युक्त पानी छोड़े जाने के मुद्दे पर निगम को घेरने वाले हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 11:41 AM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 11:41 AM (IST)
डाइंगों के पानी पर हाउस में निगम को घेरेंगे विधायक
डाइंगों के पानी पर हाउस में निगम को घेरेंगे विधायक

जागरण संवाददाता, लुधियाना : निगम हाउस में मेयर बलकार सिंह संधू को अपनी ही पार्टी के विधायक का विरोध झेलना पड़ सकता है। विधायक संजय तलवार डाइंग यूनिटों द्वारा सीवरेज में अवैध तरीके से केमिकल युक्त पानी छोड़े जाने के मुद्दे पर निगम को घेरने वाले हैं। सदन बैठक में अफसरों से जवाब तलबी करने के लिए पूरी तैयारी कर चुके हैं। दरअसल डाइंग यूनिटों के पानी से हलका पूर्वी के कई इलाकों में सीवरेज जाम की समस्या लोग जूझ रहे हैं। विधायक के बार बार कहने के बाद भी अफसरों ने ठोस कार्रवाई नहीं की। ताजपुर रोड और राहों रोड पर सबसे ज्यादा डाइंग यूनिट हैं। दोनों क्षेत्र विधायक संजय तलवार के हलके में आते हैं। डाइंग यूनिट सीवरेज में तय मापदंड से ज्यादा पानी डाल रहे हैं, जिसकी वजह इन इलाकों में सीवरेज जाम हो रहा है। नगर निगम जोन बी के अफसरों ने ताजपुर रोड व राहों रोड की कुछ डाइंगों के कनेक्शन काट दिए, लेकिन जोन ए के अफसरों ने राहों रोड पर कोई ठोस करवाई नहीं की। विधायक ने जोन ए के अफसरों से सर्टिफिकेट मागा था कि सीवरेज में डाइंगों का पानी नहीं आ रहा है, लेकिन अफसरों ने विधायक को यह लिखकर नहीं दिया। विधायक संजय तलवार का कहना है कि डाइंग उद्यमियों के साथ अफसर लंबे समय से खेल करते आ रहे हैं। अब उन्हें या तो ठोस कार्रवाई करनी होगी या फिर उन्हें कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा। विधायक संजय तलवार ने कहा कि मंगलवार को होने वाली निगम सदन की बैठक में वह इस मुद्दे को उठाएंगे और निगम अफसरों से इस पर जवाब लेंगे। तलवार ने बताया कि निगम सदन में डाइंगों के संबंध में एक प्रस्ताव लाया जाएगा। बिना परमिशन के सड़क भी तोड़ी थी

loksabha election banner

पंजाब डायर्स एसोसिएशन की तरफ से सीईटीपी तक डाइंगों का पानी पहुंचाने के लिए बिना इजाजत के आरसीसी रोड तोड़ दी थी। जिसे विधायक संजय तलवार ने ही रोका था, जिसके बाद निगम अफसरों को जाच के आदेश दिए। जाच के बाद निगम अफसरों ने थाना टिब्बा रोड में शिकायत भी दी। पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.