Move to Jagran APP

बिन ड्राइवर के चल पड़ी सेक्रेड हार्ट स्कूल की बस, बच्चों में मचा हड़कंप

शहर के सेक्टर 39 में स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल के बस ड्राइवर की बड़ी लापरवाही का मामला वीरवार को सामने आया। उसने बस थोड़ी ऊंचाई पर खड़ी की और बिना ड्राइवर के ही पीछे की ओर चल पड़ी।

By Edited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 05:15 AM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 11:55 AM (IST)
बिन ड्राइवर के चल पड़ी सेक्रेड हार्ट स्कूल की बस, बच्चों में मचा हड़कंप
बिन ड्राइवर के चल पड़ी सेक्रेड हार्ट स्कूल की बस, बच्चों में मचा हड़कंप

जासं, लुधियाना : शहर के सेक्टर 39 में स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल के बस ड्राइवर की बड़ी लापरवाही का मामला वीरवार को सामने आया। उसने बस थोड़ी ऊंचाई पर खड़ी की और बिना ड्राइवर के ही पीछे की ओर चल पड़ी। इससे बस में बैठे बच्चे घबरा गए और उनमें हड़कंप मच गया। वहां मौजूद एक व्यक्ति तुरंत बस में चढ़ा और ब्रेक लगाई। तब जाकर बच्चों में जान में जान आई।

loksabha election banner

दरअसल दोपहर के समय सेक्रेड हार्ट स्कूल की बस का ड्राइवर चरणजीत सिंह बस को सेक्टर 32 के पीछे स्थित गुरु नानक नगर में खड़ी करके एक बच्चे को उसके घर छोड़ने चला गया। उसके द्वारा लगाई गई हेंड ब्रेक अचानक नीचे हो गई और ऊंचाई पर खड़ी बस पीछे की तरफ चलने लगी। बस में करीब 22 बच्चे थे। इससे बच्चे चीखें मारने लगे और माहौल अफरा-तफरी वाला बन गया। कुछ बच्चे तो किसी तरह बस में से कंडक्टर साइड से छलांग लगाकर नीचे उतर गए थे और बस रोकने में लग गए। इसी दौरान वहां मौजूद चंदर शेखर नामक व्यक्ति बस में चढ़ा और हैंड ब्रेक लगाकर बस रोकी। फिर बच्चों को नीचे उतारा। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी गई तो पीसीआर के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। इसी दौरान थाना डिवीजन नंबर 7 से हवलदार आसा सिंह ने भी मौके पर पहुंच ड्राइवर से पूछताछ की।

बिना अटेंडेंट थी बस, स्कूल प्रबंधन को सिर्फ चेतावनी दी

बस में कोई अटेंडेंट नहीं था। जांच अधिकारी हवलदार आसा सिंह का कहना है कि उनके पास इस संबंधी किसी की ओर से कोई शिकायत नहीं आई है इसलिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मगर बस में बिना अटेंडेंट बच्चों को स्कूल लेकर जाना बड़ी गलती है। इसके लिए सेक्रेड हार्ट स्कूल के प्रबंधन और बस चालक को चेतावनी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.