Move to Jagran APP

40 करोड़ रुपये से बनेंगी फोकल प्वाइंट्स की सड़कें, तीन खूबसूरत गेट भी बनाए जाएंगे

पंजाब स्मॉल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कारपोरेशन के चेयरमैन गुरप्रीत सिंह गोगी ने भरोसा दिलाया कि एक सप्ताह के भीतर सड़कें बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 09:23 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 03:20 PM (IST)
40 करोड़ रुपये से बनेंगी फोकल प्वाइंट्स की सड़कें, तीन खूबसूरत गेट भी बनाए जाएंगे
40 करोड़ रुपये से बनेंगी फोकल प्वाइंट्स की सड़कें, तीन खूबसूरत गेट भी बनाए जाएंगे

लुधियाना, जेएनएन। सरकार ने फोकल प्वाइंट की सड़कों को बनाने के लिए कुल 67 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। इनमें से 40 करोड़ रुपये इस वित्त वर्ष में और 27 करोड़ रुपये अगले वित्त वर्ष के दौरान खर्च किए जाएंगे। इस फंड से फोकल प्वाइंट्स में कंक्रीट की सड़कें बनाई जाएंगी। इसके अलावा फोकल प्वाइंट्स में विभिन्न इलाकों में तीन खूबसूरत गेट भी तैयार किए जाएंगे। यह जानकारी चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कॉमर्शियल अंडरटेकिंग्स (सीआइसीयू) के बैनर तले मंगलवार को उद्यमियों की हुई बैठक के बाद पंजाब स्मॉल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कारपोरेशन के चेयरमैन गुरप्रीत सिंह गोगी ने दी।

loksabha election banner

बैठक में फोकल प्वाइंट्स की इंफ्रास्ट्रक्चर पर मंथन किया गया। गोगी ने भरोसा दिलाया कि एक सप्ताह के भीतर सड़कें बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सरकार फोकल प्वाइंट्स में इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने के लिए यथासंभव सहायता देगी।

चैंबर प्रधान उपकार सिंह आहूजा ने कहा कि फिलहाल फोकल प्वाइंट में बुनियादी सुविधाओं की कमी है। इसका असर कारोबार पर हो रहा है। बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ घरेलू एवं ओवरसीज मार्केट की चुनौतियों का मुकाबला करना आसान होगा। बैठक में चैंबर महासचिव पंकज शर्मा, केके सेठ, गुरमीत कुलार, सूरज बस्सी, एसके लाकड़ा, अजीत लाकड़ा, रजनीश आहूजा, टीआर मिश्रा, सुरिंदर महेंद्रू, हनी सेठी, जेएस भोगल, एसबी सिंह, घनश्याम लोटे, ओपी बस्सी, संजय धीमान, ईश्वर सिंह, राम लुभाया समेत कई उद्यमी मौजूद रहे।

दैनिक जागरण ने दिखाई थी फोकल प्वाइंट की दयनीय सड़कों की दशा

दैनिक जागरण की तरफ से हाल ही में फोकल प्वाइंट की सड़कों की खस्ता हालत और वहां पर सुविधाओं की कमी को लेकर अभियान चलाया। इस दौरान उद्यमयिों की ओर से उठाई मांगों और समस्याओं को प्रशासन और जन प्रतिनिधियों के समक्ष रखा गया। आखिर इसका असर हुआ और अब फोकल प्वाइंट के विकास के लिए सरकार ने खजाने का पिटारा खोलना शुरू कर दिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.