Move to Jagran APP

सावधान ! कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई तो होगी कार्रवाई, दस टीमें रख रही पैनी नजर

पुलिस विभाग की ओर से प्रदेश स्तर पर अब तक सवा सो के करीब अकाउंट डिलीट करवाए गए हैं जिनमें बड़ी संख्या फेसबुक अकाउंट की है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 12:44 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 12:44 PM (IST)
सावधान ! कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई तो होगी कार्रवाई, दस टीमें रख रही पैनी नजर
सावधान ! कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई तो होगी कार्रवाई, दस टीमें रख रही पैनी नजर

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना को लेकर अफवाहें फैलाने वालों पर पुलिस ने पैनी नजर रखनी शुरू कर दी है। दस सदस्यों की एक टीम इस समय लोगों के सोशल मीडिया अकाउंटस पर नजर रखे हुए है ताकि कोई भी व्यक्त किसी प्रकार की झूठी अफवाहें न फैला सके और इससे कोरोना की टेस्टिंग की समस्या पैदा न हो। पुलिस विभाग की ओर से प्रदेश स्तर पर अब तक सवा सो के करीब अकाउंट डिलीट करवाए गए हैं, जिनमें बड़ी संख्या फेसबुक अकाउंट की है। इसमें बड़ी संख्या में कमिश्नरेट के अधीन आते एरिया के लोगों के अकाउंट भी शामिल हैं।

prime article banner

बता दें कि कोरोना संक्रमण के इस बुरे दौर के दौरान सोशल मीडिया पर अफवाहें फैला रहे हैं कि लोगों को जानबूझकर मारा जा रहा है और उनके अंग निकालकर इसकी तस्करी की जा रही है। यही कारण है कि अब लोग अपने टेस्ट करवाने से भी मना करवाने लगे थे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंजर सिंह, डीसी समेत कई अधिकारियों को मैदान में आना पड़ा था और लोगों को मोटीवेट किया गया कि वह सामने आएं और अपना चेकअप जरूर करवाएं।

इसके बाद अब सोशल मीडिया पर नजर रखी हुई है। यही नहीं अब तीन आपराधिक मामले दर्ज किए गए है, जिनमें से वाट्सएप ग्रुप का एक एडमिन और दो अन्य लोग शामिल है। दूसरी तरफ पुलिस का साइबर क्राइम सेल भी इस काम में लगा हुआ है। दस से भी ज्यादा मुलाजिम सोशल नेटवर्किंग साइटस पर नजर रख रहे हैं। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.