Move to Jagran APP

बिना नंबर गाड़ियां बेचना नियमों के खिलाफ, डीलर्स पर होगी कार्रवाई : आरटीए Ludhiana News

आरटीए ने डीलर्स को बताया कि सड़कों पर बड़ी संख्या में अप्लाइड फॉर लिखी गाड़ियां दिख रही है।भविष्य में ऐसा हुआ तो डीलर पर विभाग कार्रवाई करेगा।

By Edited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 05:30 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 01:32 PM (IST)
बिना नंबर गाड़ियां बेचना नियमों के खिलाफ, डीलर्स पर होगी कार्रवाई : आरटीए Ludhiana News
बिना नंबर गाड़ियां बेचना नियमों के खिलाफ, डीलर्स पर होगी कार्रवाई : आरटीए Ludhiana News

जेएनएन, लुधियाना। सेक्रेटरी रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (आरटीए) दमनजीत सिंह मान ने वाहन डीलर्स के साथ मीटिंग के दौरान दो टूक कह दिया कि जिस भी डीलर ने बिना नंबर लगाए गाड़ी शोरूम से बाहर भेजी उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मिनी सचिवालय स्थित बचत भवन में बुलाए गए डीलर्स को आरटीए ने बताया कि सड़कों पर बड़ी संख्या में अप्लाइड फॉर लिखी गाड़ियां दिख रही है। सीधा सा मतलब है कि आप लोग बिना नंबर लगाए ही गाड़ियों को बेचे जा रहे हो। यह नियम के खिलाफ है। आइंदा कोई भी अप्लाइड फॉर गाड़ी सड़क पर दिखी तो डीलर पर विभाग कार्रवाई करेगा।

loksabha election banner

आरसी, हाईसिक्योरिटी नंबरप्लेट व अन्य मामलों में हो रही ओवरचार्जिंग का जिक्र करते हुए आरटीए ने कहा कि ऐसी शिकायतें लगातार मिल रही है। बीते दिनों किसी ने सीएम कार्यालय में भी ऐसी शिकायत दर्ज करवाई है। अगर कोई भी डीलर तय की रकम से अधिक वसूलता पकड़ा गया तो उस पर विभाग सख्त कार्रवाई करेगा किसी भी तरह की ढील की कोई अपेक्षा न करे। यार्ड टैक्स की डेढ़ करोड़ रकम के बकाया के भुगतान के लिए एक सप्ताह का समय डीलर्स को देते हुए दमनजीत सिंह मान ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर सभी डीलर्स को बकाया जमा करवाना अनिवार्य है।

वहीं अंडर बिलिंग का जिक्र करते हुए आरटीए ने कहा कि उनकी जानकारी में आया है कि कुछ डीलर डिस्काउंट के नाम पर अंडरबिलिंग करके टैक्स बचा रहे है। अधिकारियों को इसे लगातार चेक करने के लिए कहा गया है। विभाग के नियम के तहत दोषी पर सख्त कार्रवाई होगी। इस दौरान डीलर्स ने भी सेक्रेटरी आरटीए को उन्हें पेश आ रही समस्याओं से अवगत करवाया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.