Move to Jagran APP

12 मिनट में 30 किलो सोने की लूट, 35 घंटे में भी नहीं पता लुटेरों का रूट Ludhiana News

कार पर लगा नंबर ट्रैक्टर का था जिससे जाहिर है कि कार चोरी की थी। जिस पर पुलिस चोरी हुई सियाज कारों की डिटेल भी जुटा रही है।

By Edited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 06:02 PM (IST)
12 मिनट में 30 किलो सोने की लूट, 35 घंटे में भी नहीं पता लुटेरों का रूट Ludhiana News
12 मिनट में 30 किलो सोने की लूट, 35 घंटे में भी नहीं पता लुटेरों का रूट Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। इंडिया इन्फोलाइन फाइनांस लिमिटेड की गिल रोड स्थित शाखा से 30 किलो सोना लूट मामले में पुलिस ने 250 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया। इनसे कई वरिष्ठ अधिकारी कड़ी पूछताछ कर रहे हैं। इनमें वह पांच शातिर बदमाश भी हैं, जिन्होंने पांच साल पहले मणप्पुरम गोल्ड में 12 किलो सोना लूटा था। पुलिस टीमें सफेद रंग की मारुति सियाज कार का रूट चेक करने के लिए सभी टोल प्लाजा की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। कार पर लगा नंबर ट्रैक्टर का था, जिससे जाहिर है कि कार चोरी की थी। जिस पर पुलिस चोरी हुई सियाज कारों की डिटेल भी जुटा रही है। इसके साथ ही कंपनी के पांचों मुलाजिमों से भी सवाल जवाब जारी है, मगर वारदात के 35 घंटे बाद भी पुलिस किसी नतीजे तक नहीं पहुंच सकी।

loksabha election banner

मंगलवार को पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने पुलिस लाइंस में ज्वेलर्स, गोल्ड लोन व मनी ट्रांसफर कंपनियों के 125 नुमाइंदों के साथ बैठक की। जिसमें उन्हें 24 घंटे के लिए सिक्योरिटी गार्ड तथा सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कहा। कर्मचारियों की पुलिस वेरिफिकेशन कराने के साथ बर्गलर अलॉर्म सिस्टम, सेंसर तथा प्रवेश नियंत्रण प्रणाली का उपयोग करने पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि सभी सीसीटीवी कैमरे ड्यूल स्टोरेज सिस्टम के साथ एचडी क्वालिटी के होने चाहिए। उनमें एक कैमरा हिडन भी रखें। सभी दुकानों व कार्यालयों में फायर अलार्म सिस्टम तथा स्मोक डिटेक्शन सिस्टम लगे होने चाहिए। दुकानों व कार्यालयों की वीडियो सर्विलांस तथा मॉनिटरिंग अनिवार्य हो। स्टोर में एक पैनिक बटन का होना बेहद जरूरी है। स्टाफ के सभी सदस्यों को उक्त सभी सिस्टम ऑपरेट करने आने चाहिए। रॉबरी अलार्म सिस्टम, दरवाजों पर मेटल डिटेक्टर तथा ग्लास ब्रेक सेंसर भी जरूर लगे हों। इसके अलावा सभी स्टाफ मेंबर्स को चिप वाले आइडी का‌र्ड्स जारी किए जाएं।

गिरवी जेवर मिलेंगे या नहीं, के सवाल पर लगी भीड़

इंडिया इन्फोलाइन फाइनांस लिमिटेड में हुई लूट का पता चलते ही मंगलवार वहां उन लोगों का तांता लग गया, जिनके जेवर उस कंपनी में गिरवी थे। लोगों में असमंजस था कि उनके जेवर वापस मिलेंगे भी या नहीं। अगर मिलेंगे तो किस हालत में। वहीं कंपनी के जीपी हेड ज¨तदर कुमार तथा मैनेजर हरप्रीत ¨सह ने लोगों को आश्वासन दिया कि जेवरों के आज के रेट के हिसाब से उन्हें पैसे मिल जाएंगे। इसके साथ जेवरों की लेबर कॉस्ट भी दी जाएगी। आज से उनका ब्याज भी बंद हो जाएगा, मगर ग्राहकों का भुगतान पुलिस की जांच के बाद ही किया जाएगा।

कस्टमरों के बड़े सवाल..

प्रताप नगर वासी दलजीत सिंह ने बताया कि कंपनी में उनका चार तोले सोना गिरवी पड़ा है, मगर उसका क्या होगा, उन्हें नहीं पता।

मॉडल टाउन वासी अमरजीत सिंह ने बताया कि 18 तोले सोना कंपनी में पड़ा है। जिसे बेटे इंद्रजीत सिंह व गगनदीप सिंह के नाम पर रखा गया था।

गिल रोड वासी आकाश ने बताया कि उसके थोड़े से जेवर वहां गिरवी पड़े हैं, मगर समझ नहीं आ रहा है कि अब उनका क्या होगा।

शिमला पुरी क्वालिटी चौक वासी तरसेम सिंह ने बताया कि 90 हजार का सोना गिरवी पड़ा है। अधिकारियों ने कहा है कि पैसे मिल जाएंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.