जागरण संवाददाता, लुधियाना: प्रदेश सरकार से लेकर विधायक, मेयर व पार्षद सभी एक ही पार्टी के हों तो इलाका निवासियों के लिए इससे बड़ी सौगात नहीं हो सकती। हलका पूर्वी में ऐसी ही स्थितियां हैं। ज्यादातर पार्षद कांग्रेस पार्टी से हैं और विधायक भी कांग्रेस के ही हैं। यही नहीं विधायक संजय तलवाड़ लंबे समय से हलके की सड़कों के लिए नगर निगम और सरकार के सामने आवाज उठाते रहे। बावजूद इसके हलके में सड़कें टूटी हुई हैं और लोग आफत में हैं। सड़कें टूटी हैं और वाहन चालक रोजाना दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। वहीं विधायक बार-बार दावा करते रहे हैं कि जल्दी ही इलाके की सड़कें बनवा दी जाएंगी लेकिन लोगों के हाथ निराशा ही निराशा लगी है।

हलका पूर्वी में नूरवाला रोड, काकोवाल रोड, राहों रोड से काकोवाल रोड को जोड़ने वाली सड़क, न्यू सुभाष नगर की मुख्य सड़क, पांच नंबर टावर लाइन, पूरी तरह से टूटी हुई है। इन सभी वार्डो में कांग्रेस के ही पार्षद हैं।

टिब्बा रोड पर तो विधायक संजय तलवाड़ का दफ्तर भी है और इस रोड पर कांग्रेस पार्टी के तीन पार्षदों के दफ्तर हैं। इसके बावजूद एंट्री से ही सड़क टूटी हुई है। सेक्टर 32 सब्जी मंडी की सड़क पूरी तरह से टूटी है। इन सड़कों पर रोजाना हादसे हो रहे हैं और लोग भी निगम से सड़कें बनाने की गुहार लगा चुके हैं। पेंडिंग सड़कों के वर्क ऑर्डर जारी : विधायक

विधायक संजय तलवाड़ का कहना है कि उनके हलके की कुछ सड़कें बन चुकी हैं और अब बाकी सड़कों के वर्क ऑर्डर जारी हो चुके हैं। संभवत: अगले दो-तीन दिनों में सड़कों का काम शुरू हो जाएगा। मैं अपने हलके की एक एक सड़क का एस्टीमेट तैयार करके निगम को दे चुका हूं और निगम ने भी उन्हें पास करके वर्क ऑर्डर तक जारी कर दिए। मौसम ठीक हो गया है और अब सड़कों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। ठेकेदारों को काम शुरू करने को कहा: मेयर

लुधियाना के मेयर बलकार सिंह संधू का कहना है कि पार्षदों व विधायकों की तरफ से जो जो प्रस्ताव दिए गए थे उन्हें पास कर दिया गया है। हर वार्ड की सड़कों पर काम शुरू करने के आदेश दे दिए हैं। शहर की प्रमुख सड़कों को बनाए जाने का काम शुरू कर दिया गया है। बाकी सड़कों पर भी ठेकेदारों को काम शुरू करने को कह दिया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!