Move to Jagran APP

GST News: त्याेहारी सीजन से पहले परिधान हो जाएंगे महंगे, परेशानी में लुधियाना के रिटेलर्स; जानें कारण

GST News पंजाब क्लाथ मर्चेंट एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव सोनू नीलीबार ने कहा कि फेस्टिवल सीजन में कारोबारियों को बिक्री की उम्मीद है। लेकिन सात प्रतिशत जीएसटी बढ़ जाने से ग्राहकों का रूख बदल सकता है। इसलिए राहत प्रदान की जाए।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 12:20 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 12:20 PM (IST)
GST News: त्याेहारी सीजन से पहले परिधान हो जाएंगे महंगे, परेशानी में लुधियाना के रिटेलर्स; जानें कारण
जीएसटी पांच से हुई 12 प्रतिशत, स्टाक पर भी अधिक जीएसटी देनी होगी। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। GST News: क्लाथ मर्चेंट एसोसिएशन लुधियाना के कारोबारियों ने केन्द्र सरकार की ओर से टेक्सटाइल और फैब्रिक पर जीएसटी को पांच प्रतिशत से 12 प्रतिशत किए जाने की निंदा की है। कारोबारियों ने इसे नया बोझ बताते हुए कहा कि पहले ही कोविड के चलते ग्राहकों को रूख बाजारों में कम है और अब सरकार की ओर से जीएसटी को बढ़ाकर महंगाई ओर बढ़ा दी गई है। पांच प्रतिशत के दायरे में चलने वाले परिधानों को जहां 12 प्रतिशत कर दिया गया है, वहीं पहले से पड़े स्टाक पर भी अब 12 प्रतिशत जीएसटी देना होगा, इससे ग्राहकों को पुराने स्टाक पर भी अधिक पैसे देने होंगे।

loksabha election banner

जीएसटी बढ़ जाने से ग्राहकों का बदल सकता है रूख

पंजाब क्लाथ मर्चेंट एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव सोनू नीलीबार ने कहा कि फेस्टिवल सीजन में कारोबारियों को बिक्री की उम्मीद है। लेकिन सात प्रतिशत जीएसटी बढ़ जाने से ग्राहकों का रूख बदल सकता है। सरकार को सभी गारमेंट्स पर पांच प्रतिशत जीएसटी करनी चाहिए थी। इससे पहले रेडीमेड में एक हजार रुपये से नीचे पर पांच प्रतिशत जीएसटी था और एक हजार रुपये से ऊपर 12 प्रतिशत था। लेकिन अब एक हजार से कम के परिधानों पर भी 12 प्रतिशत जीएसटी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-Cancer Awareness Month: अब कैंसर की चपेट में आ रहे बच्चे, लुधियाना में डेढ़ साल में 11 केस आए सामने

फैब्रिक पर भी 12 प्रतिशत जीएसटी

वहीं टैक्सटाइल गारमेंट्स के साथ साथ फैब्रिक पर भी 12 प्रतिशत जीएसटी होने से परिधानों की कीमतों में भारी इजाफा हो जाएगा। क्लाथ मर्चेंट एसोसिएशन लुधियाना के प्रधान संजय अरोड़ा एवं एसपी सिंह राजा ने भी गारमेंट्स सेक्टर को राहत देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पहले ही कोविड के बाद बाजार में खुशहाली नहीं है और अब जीएसटी बढ़ने से दामों में खासी बढ़ोतरी करनी होगी।

यह भी पढ़ें-Punjab Congress Tussle: लुधियाना से कौन बनेगा मंत्री? आशु को फिर मिलेगी कुर्सी या दिग्गज पर लगेगा दांव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.