लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। Ludhiana Unlock Guideline: कई दिनों से अपनी चकाचौंध खो बैठा जिंदा दिल लुधियाना का लाइफस्टाइल शनिवार से दोबारा पटरी पर लौटेगा। कोविड के चलते लंबे समय तक बंद और कई तरह की अड़चनों के बाद कोविड केस कम होने से सरकार ने अनलाॅक की प्रक्रिया को आरंभ कर दी है। भले ही अभी सावधानियां बरतने की अहम रुप से आवश्यकता है, लेकिन लुधियानवियों के लिए अब यह राहत वाली खबर है। इस ढील के बाद रेस्टोरेंट, होटल व सिनेमाघरों में फिर से रौनक लौटने की उम्मीद है।

छूट मिलने से जहां शहरवासियों को राहत मिलेगी, वहीं कारोबारियां लंबे समय से कम हुआ कारोबार दोबारा पटरी पर लौटने लगेगा। ऐसे में कारोबार एक बार फिर वेंटिलेटर से आक्सीजन पर आ जाएगा।वैक्सीनेशन करवा चुके लोगों को ही अभी अनुमति प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही स्टाफ भी वही काम कर सकेगा, जिसने कम से कम एक वैक्सीन लगवाई हो। ऐसे में अनलाक के साथ साथ संक्रमण से बचाव को लेकर सावधानियों पर भी अहम रुप से फोकस किया जा रहा है।

अभी ग्राहकों को लाना चुनौती, 100 फीसदी वैक्सीनेशन वाले होटलों का करेंगे सम्मान

होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अमरवीर सिंह के मुताबिक पंजाब सरकार की ओर से होटल एवं रैस्टोरेंट खोलने का फैसला प्रशंसनीय है। इसके साथ ही हमारी जिम्मेदारी ओर बढ़ गई है। क्योंकि अभी ग्राहकों को लाने के लिए होटल एवं रेस्टोरेंट वालों को कड़ी मशक्त करनी होगी। इसलिए हर होटल का पूर्ण स्टाफ और वेंडर वैक्सीनेशन करवाएं। इसको लेकर एसोसिएशन की ओर से एक अभियान आरंभ करेगा। इसमें सभी होटलों को वैक्सीनेशन करवाकर बोर्ड लगवाने के साथ साथ पहले 25 हो़टलों को सम्मानित भी किया जाएगा। इसके साथ ही जिला प्रशासन संग मिलकर कैंप आयोजित कर सबको वैक्सीनेशन करवाई जाएगी।

फिर बजेगी शहनाई, 130 पैलेसों में लौटेगी रौनक

लुधियाना मैरिज पैलेस वैल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान अमरजीत सिंह संत के मुताबिक कई 14 मार्च से मैरिज पैलेसों में ताला लटका हुआ था। अब इंडोर 100 और आउटडोर में 200 लोगों के कार्यक्रमों की अनुमति के बाद कई दिनों बाद दोबारा लुधियाना के पैलेसों में शादी की शहनाई बजेगी। इससे 130 मैरिज पैलेसों और इनके स्टाफ को राहत मिल पाएगी। सरकार को हमारे घाटों को कम करने और दोबारा संजीवनी देने के लिए प्रापर्टी टैक्स, मिनिमम चार्चेज बिजली के माफ करने चाहिए और कोविड कम होने पर संख्या में बढ़ोतरी करनी चाहिए।

शुक्रवार से खुल सकते है मल्टीप्लेक्स, दो इंग्लिश एवं दो पंजाबी फिल्में होंगी रिलीज

बात मल्टीप्लेक्स की करें, तो अभी इसके लिए शुक्रवार तक का इंतजार करना पड़ सकता है। अभी नई फिल्म न होने और तैयारियां कम होने के चलते मल्टीप्लेक्स खुलने में समय लग सकता है। शुक्रवार तक दो इंग्लिश एवं दो पंजाबी फिल्मों के रिलीज होने की उम्मीद है। मल्टीप्लेक्स अधिकारियों को कहना है कि अभी सैनिटाइज से लेकर सारी तैयारियां कर ली जाएंगी और जैसे ही नई फिल्में आती है, तो दोबारा मल्टीप्लेक्स खोल दिए जाएंगे। क्योंकि पहले ही लाक़डाउन के बाद जब पुरानी फिल्मों के साथ मल्टीप्लेक्स खुले थे, तो पब्लिक ने ज्यादा रिस्पांस नहीं दिया था।

क्लबों में अनलाक के साथ आफर्स

शहर के क्लबों में अनलाक को लेकर सदस्यों को दोबारा क्लब में लाने के लिए आफर्स तक दिए जा रहे हैं। सतलुज क्लब में जिम के साथ स्पा एक महीने के लिए मुफ्त किया गया है। इसके साथ ही बार में स्पैशल आफर्स एवं मैन्यू भी लांच किए गए हैं। लोधी क्लब महासचिव सीए नितिन महाजन ने कहा कि सदस्यों को कोविड वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक किया जा रहा है, इसके लिए कैंप भी आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं सदस्यों को वापिस आने पर नए लुक मिले, इसको लेकर लाकडाउन के दौरान क्लब में कई तरह के बदलाव किए गए हैं।

Edited By: Vipin Kumar