Move to Jagran APP

पर्चेज कमेटी से मांगी रिपोर्ट, अगली बैठक में होगा नहरी प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण पर फैसला

शहर में नहरी पानी सप्लाई के प्रोजेक्ट पर अब प्रशासनिक स्तर पर काम शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 06:30 AM (IST)
पर्चेज कमेटी से मांगी रिपोर्ट, अगली बैठक में होगा नहरी प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण पर फैसला
पर्चेज कमेटी से मांगी रिपोर्ट, अगली बैठक में होगा नहरी प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण पर फैसला

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर में नहरी पानी सप्लाई के प्रोजेक्ट पर अब प्रशासनिक स्तर पर काम शुरू हो गया है। भूमि अधिग्रहण के लिए मंगलवार को डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा व नगर निगम कमिश्नर ने बैठक की। इसमें अलग अलग विभागों के अफसरों को भी बुलाया गया। डीसी ने निगम कमिश्नर से प्रोजेक्ट पर अब तक के कार्यो के बारे में जानकारी ली। इस दौरान अफसरों की तरफ से पूरे तथ्य सामने नहीं रखे जिसकी वजह से डीसी ने अगले सप्ताह फिर बैठक बुला ली और पर्चेज कमेटी को भी रिपोर्ट जमा करने को कहा है।

loksabha election banner

नगर निगम को इस प्रोजेक्ट के लिए 50 एकड़ जमीन चाहिए। प्रशासन ने रामपुर, बुआणी व बिलासपुर में जमीन का जायजा लिया है और किसानों से रेट पर चर्चा की। इसमें से रामपुर की जमीन कम रेट पर मिलने की संभावना है। ऐसे में प्रशासन इसे तरजीह दे रहा है। वहीं डीसी ने कहा कि अगली बैठक में अफसर इस संबंधित सभी दस्तावेज लेकर आएं ताकि भूमि अधिग्रहण को लेकर फैसला लिया जा सके। कैबिनेट की मंजूरी के बाद इस प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण करने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की है। डीसी ने रेवेन्यू विभाग के अफसरों को भी औपचारिकताएं पूरी करने के आदेश दे दिए। बताया जा रहा है कि अगली बैठक मंगलवार को होगी जिसमें रामपुर की जमीन अधिग्रहित करने पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

दरअसल, लुधियाना में नहरी पानी से पीने के पानी की सप्लाई देने को लेकर लंबे समय से प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है। विश्व बैंक की योजना के तहत इस प्रोजेक्ट के लिए फंड कर्ज के तौर पर नगर निगम को मिलेगा। इस पूरे प्रोजेक्ट पर 3227 करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं। इससे शहर में करीब सवा सौ पानी के ओवरहेड टैंक बनाए जाएंगे और पूरे शहर की वाटर सप्लाई पाइपों को बदला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.