लुधियाना, जेएनएन। पटियाला के राजिंदरा अस्पताल की प्रारंभिक जांच में कोरोना पॉजिटिव मिली महिला के घर पर काम करने वाले तीन नौकरों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। नौकरों में एक महिला भी शामिल है। इससे पहले बुधवार को महिला के पति, बेटे के साथ डीएमसीएच के तीन चिकित्सकों व चिकित्सक के बेटे की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आ चुकी है। अब तक महिला के संपर्क में रहे छह लोगों के अलावा शहर के कुल 43 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

वीरवार को सेहत विभाग ने महिला के पति के एक दोस्त और दो ड्राइवरों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे हैं। तीनों सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। साथ ही पांच अन्य सैंपल भी जांच के लिए पटियाला भेजे गए, जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार दोपहर तक आ सकती है।

उल्लेखनीय है कि जिले में अभी तक कोरोना का एक ही मरीज मिला है। उधर, सीएमसीएच में भर्ती जालंधर की एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। डीसी प्रदीप अग्रवाल के अनुसार अब तक 52 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच हेतु लिए गए हैं।

नहीं मिली विदेश की ट्रैवल हिस्ट्री, न एनआरआइ बुटीक में आया

सेहत विभाग ने वीरवार को कोरोना पॉजिटिव महिला व उसके परिवार के विदेश जाने और बुटीक में एनआरआइ के आने की सच्चाई को खंगाला। जांच में न तो महिला की ट्रैवल हिस्ट्री मिली और न ही उसके बुटीक में किसी एनआरआइ के आने का पता चला। नौ मार्च को महिला एक थियेटर में फिल्म देखने गई थी, टीम ने वहां जाकर भी जानकारी जुटाई। 

पुणे भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई

सीएमओ डॉ. राजेश बग्गा ने बताया कि महिला का सैंपल जांच के लिए पुणे भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है। सैंपल जांच को भेजे हुए तीन दिन हो चुके हैं। पहले अधिकारियों का कहना था कि पुणे भेजी गई सैंपल की रिपोर्ट वीरवार तक आ जाएगी। लेकिन वीरवार को विभाग के अधिकारी सैंपल रिपोर्ट के बारे में कुछ भी कहने से बचते हुए दिखे।

मेडिकल अफसरों ने एसएमओ को लिखी चिट्ठी

सिविल अस्पताल के मेडिकल अफसरों ने एसएमओ व हेल्थ सेक्रेटरी को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में स्टाफ की शॉर्टेज के मसले को उठाया गया। इसके साथ ही एन 95 मास्क सहित सेफ्टी किट व दवाओं की कमी के बारे में लिखा गया है। फार्मासिस्ट की भी कमी है। एसएमओ ने इस संबंध में सिविल सर्जन से भी बात की है। सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में वीरवार तक 17 मरीज भर्ती थे। 

स्टेट हेड क्वार्टर और जिला प्रशासन की रिपोर्ट को लेकर असमंजस

सीएमसी में भर्ती जालंधर की बुजुर्ग महिला के कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव आने को लेकर स्टेट हेड क्वार्टर और जिला प्रशासन में तालमेल का अभाव नजर आया। वीरवार को स्टेट हेड क्वार्टर ने तो अपनी रिपोर्ट में जालंधर की महिला को कोरोना पॉजिटिव घोषत कर दिया। सीएमसीएच ने भी महिला को कोरोना पॉजीटिव बताया। दूसरी तरफ जिला प्रशासन की ओर से कहा गया कि मरीज में अभी केवल बीमारी के लक्षण पाए गए हैं और सैंपल जांच के लिए पुणे भेजा जाएगा। ऐसे में ऐसे में असमंजस का माहौल है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!