Move to Jagran APP

लुधियाना सिविल अस्पताल के पार्क में डिलीवरी मामले की रिपोर्ट अधूरी, दोबारा जांच करवाने के निर्देश

लुधियाना के सिविल अस्पताल के मदर एंड चाइल्ड अस्पताल के पार्क में डिलीवरी मामले की जांच रिपोर्ट पर सेहत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने सवाल खड़े किए हैं। अधिकारियों ने कहा कि रिपोर्ट में सिर्फ पीड़ित महिला के अस्पताल आने और प्रसव को केंद्र में रखा है।

By Rohit KumarEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 09:00 AM (IST)
लुधियाना सिविल अस्पताल के पार्क में डिलीवरी मामले की रिपोर्ट अधूरी, दोबारा जांच करवाने के निर्देश
अधिकारियों का कहना है कि रिपोर्ट में सिर्फ पीडि़त महिला के अस्पताल आने और प्रसव को केंद्र में रखा है।

लुधियाना, जेएनएन। सिविल अस्पताल के मदर एंड चाइल्ड अस्पताल के पार्क में डिलीवरी मामले की जांच रिपोर्ट पर सेहत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने सवाल खड़े किए हैं। अधिकारियों का कहना है कि रिपोर्ट में सिर्फ पीडि़त महिला के अस्पताल आने और प्रसव को केंद्र में रखा गया है जबकि दोनों नवजात को लेकर रिपोर्ट में कोई जिक्र नहीं है।

prime article banner

यह भी पढ़ें -    Ludhiana Coronavirus Effect: लुधियाना में डीसी ने सुबह सौंपी जिम्‍मेदार‍ियां, शाम को सरस मेला स्‍थगित

नवजात को पीजीआइ क्यों भेजा गया। इसके बाद पिता उन्हें पीजीआइ से बस में वापस लुधियाना लेकर आया। हालत बिगडऩे पर नवजात को सीएमसी रेफर किया गया। जहां एक बच्चे की मौत हो गई। सवाल खड़ा किया गया कि पहले ही क्यों नहीं दोनों नवजात को सीएमसी रेफर किया गया। इससे उन्हें फौरन इलाज मिल पाता। एसएमओ अमरजीत कौर को निर्देश दिए गए हैं कि जांच रिपोर्ट में जच्चा बच्चा दोनों को केंद्र में रखकर बनाई जाए और दोबारा से फाइनल रिपोर्ट भेजी जाए।

यह भी पढ़ें -   Ludhiana Coronavirus Update: लुधियाना में डाक्टर, दो पुलिस मुलाजिम और स्टाफ नर्स सहित 95 कोरोना पाजिटिव

गौरतलब है कि धूरी लाइन की रहने वाली उमा देवी की कुछ दिन पहले अस्पताल के बाहर पार्क में डिलीवरी हो गई थी। इसके बाद दो नवजात को पीजीआइ और फिर सीएमसी रेफर करने के मामले में एसएमओ डा. अमरजीत कौर ने एसएमओ डा. हतिंदर कौर को जांच की जिम्मेदारी सौंपी थी। डा. हतिंदर कौर की ओर से तैयार रिपोर्ट विभाग के उच्च अधिकारियों को भेजी गई थी। बुधवार को उच्च अधिकारियों ने रिपोर्ट पर सवाल खड़े कर दिए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.