लुधियाना : पंजाब सरकार की तरफ से तारीख 9 मई को स्थानीय गुरु नानक देव भवन में जिला स्तरीय किसान कर्ज मुक्ति समारोह करवाया जा रहा है। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा लुधियाना जिले के 13069 किसानों को कर्ज मुक्ति योजना के तहत 88.02 करोड़ रुपये की कर्ज माफी के प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। इस समागम की तैयारियों का जायजा आज अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जरनल) इकबाल सिंह संधू ने लिया। संधू ने बताया की पंजाब सरकार की तरफ से ढाई एकड़ तक जमीन वाले छोटे और सीमात किसानों का कर्ज माफ करने के शुरू किए गए अभियान के अंतर्गत लुधियाना में करवाए जा रहे इस समारोह में हजारों की संख्या में किसान शामिल होंगे। यह समागम सुबह 11 बजे शुरू होगा।

उन्होंने बताया की सरकार के निर्देशों अनुसार जिले के सभी योग्य किसानों को यह लाभ उपलब्ध करवाए जाएंगे। मुख्यमंत्री पंजाब की तरफ से स्पष्ट निर्देश हैं की किसी भी योग्य किसान को कर्ज माफी योजना से वंचित न रहने दिया जाए और अब आवश्यक्तानुसार जिला स्तर पर समागम कर वंचित किसानों को यह लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने बताया प्रदेश में किसानों को किसी न किसी वजह से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है जिससे वह कर्ज तले दब जाते है। कर्ज तले दबे होने के चलते कई किसान आत्महत्या करने को मजबूर है जिसके कारण सरकार ने कर्ज माफी का कदम उठाया है।

इस अवसर पर उनके साथ लुधियाना (पश्चिमी) के एसडीएम दमनजीत सिंह मान, डिप्टी रजिस्ट्रार गुरदित्त सिंह, जिला मैनेजर लुधियाना सहकारी बैंक दविन्दर सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!