Move to Jagran APP

कांग्रेस में कलह, पहले पांडे, अब तलवाड़ गुट के पार्षदाें ने मंत्री अाशु के खिलाफ खाेला मोर्चा Ludhiana News

कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी अब खुलकर सड़कों पर आ गई है। पार्टी के सीनियर विधायक से लेकर पार्षद तक अब कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु गुट की कारगुजारी पर सवाल खड़े करने लगे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 10:20 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 06:31 PM (IST)
कांग्रेस में  कलह, पहले पांडे, अब तलवाड़ गुट के पार्षदाें ने मंत्री अाशु के खिलाफ खाेला मोर्चा Ludhiana News
कांग्रेस में कलह, पहले पांडे, अब तलवाड़ गुट के पार्षदाें ने मंत्री अाशु के खिलाफ खाेला मोर्चा Ludhiana News

लुधियाना, [राजेश भट्ट]। कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी अब खुलकर सड़कों पर आ गई है। पार्टी के सीनियर विधायक से लेकर पार्षद तक अब कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु गुट की कारगुजारी पर सवाल खड़े करने लगे हैं। विधायकों व पार्षदों का आरोप है कि उनके क्षेत्रों में न तो विकास कार्य करवाए जा रहे हैं और न ही समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। उनका कहना है कि अफसरों व मेयर का पूरा झुकाव सीधे-सीधे कैबिनेट मंत्री के हलके पर है। बाकी किसी हलके में काम नहीं करवाया जा रहा। इससे चुने गए पार्षदों व विधायकों की अपने हलकों में साख खराब हो रही है।

loksabha election banner

विधायक व पार्षदों के धरनों पर अब विपक्षी दलों ने भी चुटकियां लेनी शुरू कर दी। शुक्रवार को विधायक राकेश पांडे व उनके समर्थक पार्षद मेयर के खिलाफ हैबोवाल में धरने पर बैठ गए थे। विधायक राकेश पांडे ने सीधे तौर पर मेयर पर आरोप लगाया था कि उन्हें सिर्फ वेस्ट हलका ही नजर आ रहा है बाकि हल्के मेयर को नजर ही नहीं आ रहे। उन्होंने दावा किया था कि विधायक संजय तलवाड़ व सुरिंदर डावर के हलकों में भी काम नहीं हो रहे हैं और व भी मेयर के रवैये से नाराज हैं।

उन्होंने कहा कि यह सब को पता है कि मेयर किसके दबाव में यह सब कर रहे हैं। पांडे के दावे के दो दिन बाद ही संजय तलवाड़ गुट के पार्षदों ने नगर निगम जोन डी में धरना दे दिया। यही नहीं अब विधायक संजय तलवाड़ भी आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। विधायक संजय तलवाड़ ने कहा कि अब वह इस मामले में स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोङ्क्षहदरा से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि मंत्री को बताया जाएगा कि किस तरह से उनके हलके को टारगेट किया जा रहा है। तलवाड़ ने कहा कि पार्षदों का गुस्सा जायज है क्योंकि लोगों के बीच में वही रहते हैं।

आशु गुट के पार्षद का ऑफर, हमारे साथ आओ काम हो जाएंगे

विधायक तलवाड़ गुट के पार्षद जब जोन डी में धरने पर बैठे थे उसी वक्त कैबिनेट मंत्री आशु गुट के एक पार्षद वहां से निकले, जिस पर तलवाड़ गुट के पार्षदों ने उन्हें कहा कि वह भी उनके साथ बैठ जाएं, जिस पर आशु गुट के पार्षद ने धरने पर बैठे पार्षदों को कह दिया कि उनके काम हो रहे हैं उन्हें धरने पर बैठने की जरूरत नहीं है। अगर उन्हें भी काम करवाने हैं तो वह भी उनके साथ आ जाएं। उनके भी कोई काम नहीं रुकेंगे। यह कहकर पार्षद दफ्तर के अंदर चले गए, जिसके बाद तलवाड़ गुट के पार्षदों ने हल्ला करना शुरू कर दिया और कहा कि असलियत सामने आ गई है कि मंत्री के गुट के पार्षदों के काम हो रहे हैं।

पार्षद, मेयर, मंत्री सरकार सब कांग्रेस की फिर भी काम नहीं: रणजीत ढिल्लों

अकाली दल के जिला शहरी प्रधान व पूर्व विधायक रणजीत ढिल्लों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने निगम चुनावों से पहले लोगों को कहा था कि नगर निगम में उनका मेयर बनाएं, ताकि शहर का ज्यादा विकास हो सके। क्योंकि सूबे में भी उनकी सरकार है। ढिल्लों ने कहा कि अब पार्षद भी कांग्रेस के हैं, मेयर भी और सरकार भी। उसके बावजूद शहर में विधायकों व पार्षदों को धरने लगाने पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गुटबाजी की वजह से पूरा शहर समस्याओं से जूझ रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.