Move to Jagran APP

Punjab Weather Update: लुधियाना और माेगा सहित कई शहराें में बारिश, माैसम विभाग ने किसानाें काे किया अलर्ट

Punjab Weather Update शनिवार काे कई जिलाें में हुई बारिश से माैसम का मिजाज बदल गया है। माेगा और जालंधर में तेज बारिश से माैसम में ठंडक ला दी है। आने वाले दिनाें में माैसम करवट ले सकता है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 09:57 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 04:03 PM (IST)
Punjab Weather Update: लुधियाना और माेगा सहित कई शहराें में बारिश, माैसम विभाग ने किसानाें काे किया अलर्ट
माेगा में शनिवार काे हुई बारिश से माैसम का मिजाज बदल गया। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Weather Update: पंजाब में एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है। मौसम वैज्ञानिकों ने पंजाब में बारिश व ओलावृष्टि की संभावना जताई है। शनिवार काे जालंधर और माेगा सहित कई जिलाें में जाेरदार बारिश हुई। पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग की वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. केके गिल ने कहा कि जनवरी में तीसरी बार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय होने जा रहा है। इस बार भी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस काफी मजबूत स्थिति में हैं। इसके साथ ही कई जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हो सकता है। रविवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा।

loksabha election banner

वहीं सोमवार को वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव खत्म हो जाएगा और मौसम साफ होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि मौसम में आ रहे इस बदलाव को लेकर किसानों को अलर्ट कर दिया गया है। उन्हें एडवाइजरी जारी की गई है कि वह दो दिनों तक फसलों की सिंचाई न करें और न ही स्प्रे का छिड़काव करें। पूर्व के सालों की तुलना में इस बार जनवरी में पूरे पंजाब में काफी बारिश हुई है।

लुधियाना में बूंदाबांदी से ठंड बढ़ी

लुधियाना में मौसम का मिजाज फिर से बदल गया है। शनिवार सुबह बादल शहर फिर से लौट आए और बरसने लगे। सुबह पांच बजे के करीब शहर में बूंदाबांदी शुरू हो गई। जिससे एक बार फिर ठंड बढ़ गई और लोगों की कंपकपी छूटने लगी। इससे पहले शुक्रवार को धूप निकलने से राहत महसूस की थी। सुबह 8 बजे तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जबकि एयर क्वालिटी इंडेक्स 109 के स्तर पर रहा।

मौसम विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव होने से शहर में 2 दिनों तक बादल बारिश रहेगी। विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज पूरा दिन मौसम का मिजाज भिगाभिगा रहेगा। बूंदाबांदी और हल्की बारिश होगी। रविवार को भी बारिश की संभावना जताई गई है। बता दें कि इस साल जनवरी में काफी बारिश हो चुकी है।

यह भी पढ़ें-Punjab Travel Alert: पंजाब में घने कोहरे के चलते 5 घंटे देरी से चल रही ट्रेनें, लुधियाना स्टेशन पर यात्री रहे परेशान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.