Move to Jagran APP

रेलवे ने फिर लटकाया Jagraon Bridge का काम, आज सुबह की बजाय शाम को खोलने का किया दावा

अब तक मंगलवार सुबह पुल लोगों के लिए खोलने की बात की जा रही थी लेकिन अब इसे दोपहर बाद ही चालू करने का दावा किया जा रहा है। मेयर बलकार संधू ने रविवार को काम पूरा होने की बात कहकर पुल लोगों के लिए खोलने की घोषणा की थी।

By Edited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 05:30 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 09:03 AM (IST)
रेलवे ने फिर लटकाया Jagraon Bridge का काम, आज सुबह की बजाय शाम को खोलने का किया दावा
जगराओं पुल निर्माण कार्य को लटकाने में रेलवे ने पहले दिन से कोई कसर नहीं छोड़ी। (जेएनएन)

लुधियाना, जेएनएन। जगराओं पुल निर्माण कार्य को लटकाने में रेलवे ने पहले दिन से कोई कसर नहीं छोड़ी। अब जब पुल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में पहुंचा तो फिर से रेलवे ने तकनीकी कारणों का हवाला देकर काम लटका दिया। मगर मेयर बलकार सिंह संधू की फटकार के बाद रेलवे अधिकारियों ने मंगलवार सुबह के बजाय दोपहर तक पुल पर मास्टिक एस्फाल्ट लेयर बिछाने का काम पूरा करने का दावा किया है।

loksabha election banner

अब तक मंगलवार सुबह पुल लोगों के लिए खोलने की बात की जा रही थी लेकिन अब इसे दोपहर बाद ही चालू करने का दावा किया जा रहा है। मेयर बलकार सिंह संधू ने रविवार को काम पूरा होने की बात कहकर पुल लोगों के लिए खोलने की घोषणा की थी। इसके बाद कांग्रेस के दो पार्षदों ने एक घंटे के लिए पुल वाहनों के लिए खोल दिया। तब रेलवे ने निगम को सोमवार रात तक काम पूरा करने का भरोसा दिया तो मंगलवार सुबह पुल खोलने की घोषणा की गई।

मगर रविवार को रेलवे ने पुल पर मास्टिक एस्फाल्ट लेयर चढ़ाने का काम ही नहीं किया। रेलवे अधिकारियों का तर्क है कि मिक्सचर तैयार करने वाली मशीन खराब हो गई थी। इस कारण काम नहीं हो सका। सोमवार दोपहर बाद मिक्सचर बनाने वाली दूसरी मशीन जगराओं पुल पर लाई गई। मौके पर काम करवा रहे सुपरवाइजर का कहना है कि 25 फीसद हिस्से पर लेयर बिछा दी गई है और बाकी हिस्से पर मंगलवार को दोपहर तक लेयर बिछाने का काम पूरा हो जाएगा।

कांट्रेक्टर को आज दोपहर तक काम पूरा करने को कहा

रेलवे के सेक्शन इंजीनियर गुरदीप सिंह का कहना है कि मशीनरी खराब होने के कारण काम लटक गया, लेकिन कांट्रैक्टर से कह दिया है कि मंगलवार दोपहर तक काम पूरा कर दिया जाए ताकि शाम तक पुल खोला जा सके। वहीं मेयर बलकार संधू का कहना है कि रेलवे को सख्त हिदायतें दी गई हैं कि मंगलवार दोपहर तक हर हाल में काम पूरा किया जाए ताकि लोगों के लिए पुल खोला जा सके। उन्होंने कहा कि लोगों को पुल खुलने का बेसब्री से इंतजार है।

दोगुना चौड़ा हो गया जगराओं पुल

जगराओं पुल का एक हिस्सा पहले फुटपाथ समेत 7.50 मीटर चौड़ा था जो अब बढ़कर 15 मीटर हो गया। पुल की मूल लंबाई 63.5 मीटर है। ओल्ड जीटी रोड की तरफ से भारत नगर चौक की तरफ जाने वाला हिस्सा पहले डबल लेन था जो अब ट्रिपल लेन बन गया है। वहीं भारत नगर चौक से ओल्ड जीटी रोड की तरफ आने वाला हिस्सा पुराना ही है जिसकी चौड़ाई फुटपाथ समेत 7.50 मीटर है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.