मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

लुधियाना, जेएनएन। केंद्र की नरेेंद्र मोदी सरकार के अंतरिम बजट से पंजाब का उद्योग जगत खुश है। पंजाब के उद्यमियों ने इसे देश के विकास का विजन करार दिया है। उद्यमियों का कहना है कि अंत‍रिम बजट ने विकास का रोडमैप दिखाया है और इससे देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। देश में रोजगार के साधन बढ़ने के साथ साथ कारपोरेट के लिए भारत एक बड़े बाजार के रुप में उभरेगा।

उद्यमियों का कहना है कि इस अंतरिम बजट से उद्योगोंं को मुश्किलों से उबरने में मदद मिलेगी। पंजाब के उयोग अभी मुश्किल हालात से गुजर रहे हैं। अंत‍रिम बजट ने उसके लिए उम्‍मीद जगाई है। बजट अाम लोगों के लिए नई उम्‍मीदों वाला है और इसमें सभी वर्गों का ध्‍यान रखा गया है। पेश है कुछ प्रमुख उद्यमियों की प्रतिक्रिया।

आम आदमी के साथ देश को होगा लाभ : ओसवाल

'' अंत‍रिम बजट में आम आदमी पर ज्यादा फोकस किया गया है। यह देश के हित में है और इससे अर्थव्यवस्था को लाभ होगा। बजट में भले ही कारपोरेट के लिए सीधे तौर पर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया गया, लेकिन देश की ओवरऑल अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का प्रयास किया गया है। इससे कारपोरेट को भी लाभ जरूर मिलेगा।

                                                                 - जवाहर लाल ओसवाल, सीएमडी, नाहर ग्रुप ऑफ कंपनीज। 

-----

इलेक्ट्रिक व्हीकल से देश को होंगे कई लाभ : मुंजाल

'' केंद्र सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक व्हीकल पर फोकस किया गया है। यह देश को नई दिशा प्रदान करने का काम करेगा। इससे भारत में जहां पेट्रोल डीजल के लिए विदेशी करंसी का बोझ कम होगा, वहीं एक्सपोर्ट मार्केट के लिए भी भारतीय कंपनियों को लाभ होगा। हीरो साइकिल ग्रुप की ओर से इलेक्ट्रिक व्हीकल पर मुख्य रूप से फोकस किया जाएगा।

                                                                             - पंकज मुंजाल, सीएमडी, हीरो साइकिल लिमिटेड। 

-----

इकोनॉमी अच्छी होने से बढ़ेगी परचेजिंग पावर : कोमल जैन

'' सरकार ने मध्यम वर्ग पर फोकस किया है। इससे इकोनॉमी अच्छी होगी और परचेजिंग पावर बढ़ेगी। लेकिन, सरकार के इस बजट से कारपोरेट को टैक्सों में रियायत मिलने की उम्मीद थी। सरकार को इंडस्ट्री की ग्रोथ के लिए भी कुछ फैसले लेने चाहिए थे। इसके साथ ही एक्सपोर्ट ग्रोथ के लिए सस्ती और अंडर इनवॉयस इंपोर्ट को रोकने के साथ एंटी डंपिंग में बढोतरी की जानी चाहिए थी।

                                                                           - कोमल कुमार जैन, सीएमडी, डयूक फैशन इंडिया।

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!