जागरण संवाददाता, रूपनगर/नवांशहर/लुधियाना। Monsoon Rain In Punjab: आखिरकार पंजाब में मानसून ने दस्तक दे दी। कई जिलों में वीरवार को तेज बारिश हुई। पठानकाेट, हाेशियारपुर, रूपनगर और मंडी गाेबिंदगढ़ में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हाे गया। वहीं नवांशहर और लुधियाना में हल्की बारिश से माैसम बदल गया है। इसके साथ ही राजधानी चंडीगढ़ में सुबह से हाे रही बारिश से ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है।

मौसम विभाग की मानें तो यह मानसून है। इस दौरान ज्यादातर स्थानों पर आसमानी बिजली चमकने और तेज बारिश होने का अनुमान है। वीरवार को मौसम का मिजाज बदलने से दिन के तापमान में छह से सात डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिली। प्रदेश के किसानों ने भी बारिश से राहत पाई। अगले एक सप्ताह तक प्रदेश में बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर जोरदार बारिश का भी अनुमान है।

काठगढ़ और बलाचाैर में बारिश का पानी घराें में घुस

नवांशहर जिले के काठगढ़ और बलाचाैर में बारिश का पानी घराें में घुस गया। इसके साथ ही रूपनगर की मल्हाेत्रा कालाेनी बारिश के पानी से तरबतर हाे गई। मौसम विभाग चंडीगढ़ के डायरेक्टर मनमोहन सिंह ने बताया कि आने वाले 4 दिनों तक अच्छी बारिश से हाे सकती है।

वहीं लुधियाना में दोपहर बाद मौसम ने बिल्कुल रूख बदल लिया और बारिश शुरू हो गई। फिलहाल बारिश धीमी है और वह भी शहर के कई इलाकों में हो रही है।

सेक्टर 25 स्थित शमशान घाट बरसात के पानी से भर गया। (जागरण)

लुधियाना में कई जगह बिजली आपूर्ति बाधित

लुधियाना। मरम्मत के कारण वीरवार को पावरकाम के कुछ फीडर बंद रहेंगे। इस कारण सुबह 10 से शाम साढ़े पांच बजे तक सीरा रोड इंडस्ट्री, धर्मपुरा कालोनी, बाजीगर कालोनी, हरकृष्ण विहार, मेहरबान, गांव सीरा, सीरा रोड, गांव मंगत, मंगत रोड इंडस्ट्री, गांव केंजा, सुजतवाल, ढेरी चौड़वाल में बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी। काम पूरा होने के बाद आपूर्ति बहाल की जाएगी। इसके अलावा बारिश के चलते भी लाेगाें काे बिजली कटाैती का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें-Monsoon Update: दिल्ली में जल्द मानसून देगा दस्तक, यूपी-बिहार सहित 15 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, पढ़ें- मौसम विभाग का ताजा अपडेट्स

Edited By: Vipin Kumar