जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब में वेस्टर्न डिस्टर्बेस का प्रभाव खत्म होते ही सूर्य देव ने आग उगलनी शुरू कर दी है। पंजाब में तीन दिनों से मौसम के तेवर तल्ख हैं। इससे तापमान बढ़ रहा है। शनिवार को प्रदेश में सबसे गर्म लुधियाना का समराला रहा, जहां दिन का तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से छह डिग्री अधिक रहा। वहीं बठिंडा में भी तापमान 42 डिग्री रिकार्ड किया गया। पटियाला में 41.9 डिग्री, होशियारपुर में 41 डिग्री और अमृतसर में 40.2 डिग्री पारा रहा।

पंजाब के अन्य सभी जिलों में दिन का तापमान 38 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। दूसरी तरफ मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार रविवार और सोमवार को पंजाब में मौसम सूखा रहेगा। इससे सुबह से ही लोगों को तेज धूप झेलनी होगी। दोपहर में गर्मी अपने चरम पर रहेगी। मंगलवार से मौसम बदलेगा। पंजाब में 28 व 29 जून को प्री मानसून की वर्षा होने की संभावना है। इससे तापमान में कमी आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

 संडे को भी सूर्य देव ने दिखाया रौद्र रूप, गर्मी चरम पर

लुधियाना में पिछले तीन दिनों से गर्मी ने पसीने छुड़ा रखे है। सुबह से ही तेज धूप लोगों को झुलसाने लगी है। घर से बाहर निकलने पर भयंकर धूप की वजह से बैचैनी होने लग रही। रविवार को भी सूर्य देव ने आग उगली। सुबह छह बजे से ही तीखी धूप ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया। सुबह आठ बजे पारा 26 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं एयर क्वालिटी इंडेक्स भी 105 के स्तर पर था।

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के पूर्वानुमान की मानें तो आज भी मौसम का मिजाज काफी गर्म रहेगा। तापमान बढ़कर 44 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है। कल भी मौसम के मिजाज ऐसे ही रहेंगे। जबकि परसों से मौसम बदल जायेगा। प्री मानसून की बारिश पंजाब के कई जिलो मे हो सकती है।

Edited By: Vinay Kumar