Move to Jagran APP

Punjab Weather Update: पंजाब में कड़ाके की ठंड, जालंधर में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री पर आया

Punjab Weather Update Today Latest News पंजाब में ठंड की दस्तक शुरू हाे गई है। मंगलवार सुबह पंजाब के कई जिलो में कड़ाके की ठंड रही। कई जिलाें में तापमान 10 डिग्री से कम आ गया है। जालंधर में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

By Asha Rani Edited By: Vipin KumarPublished: Tue, 29 Nov 2022 10:59 AM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 11:14 AM (IST)
Punjab Weather Update: पंजाब में कड़ाके की ठंड, जालंधर में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री पर आया
Punjab Weather Update: जालंधर में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस रहा। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Weather Update: पंजाब में ठंड का कहर शुरू हो गया है। तापमान में रोज गिरावट आ रही है। मंगलवार सुबह पंजाब (Punjab) के कई जिलो में कड़ाके की ठंड रही। सुबह सात बजे के करीब जालंधर (Jalandhar) में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस रहा। इससे पहले भी तापमान इतना कम हो चुका है। वहीं मोगा (Moga)  और बरनाला (Barnala) में तापमान 6.8 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा सुबह के समय सड़काें पर ट्रैफिक कम ही रहता है। लाेग घराें से बाहर कम ही निकल रहे हैं। 

loksabha election banner

3 दिसंबर तक मौसम रहेगा साफ

इसके अलावा बठिंडा (Bathinda) में तापमान 7 डिग्री, मुक्तसर में 7.2 डिग्री, अमृतसर (Amritsar) व फरीदकोट में 7.6 डिग्री,ल और गुरदासपुर में 7.7 डिग्री रहा। वहीं लुधियाना में 8.2 डिग्री, पटियाला में 9.1 डिग्री तापमान रहा। जबकि पंजाब के अन्य जिलों में भी तापमान 9 से 10 डिग्री के बीच में रहा। मौसम केंद्र चंडीगढ़ के पूर्वानुमान की मानें तो 3 दिसंबर तक मौसम साफ है। वर्षा के अभी आसार नहीं है।

खराब श्रेणी में कई शहराें का एक्यूआइ

ठंड की दस्तक के साथ ही अब प्रदूषण (pollution) भी बढ़ने लगा है। कई शहराें का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) खराब श्रेणी में है। मौसम विशेषज्ञाें का कहना है कि मौजूदा समय में शहर के बाहरी क्षेत्रों में तेजी से धुंध बढ़ती जा रही है, हालांकि भीतरी इलाकों में अभी धुंध का ज्यादा असर नहीं दिखा है, मगर मौसम के यही हालात रहे तो दिसंबर के पहले सप्ताह से ही ठंड तेजी से बढ़ेगी और परेशानी भी बढ़ाएगी।

पंजाब के बड़े शहराें का एक्यूआइ

  • अमृतसर - 107
  • बठिंडा - उपलब्ध नहीं
  • जालंधर - 126
  • लुधियाना - 165
  • मंडी गोबिंदगढ़ - 121
  • पटियाला - 176

यह भी पढ़ें-Punjab: लुधियाना में गैंगस्टर रवि राजगढ़ के घर पर NIA की रेड, मूसेवाला हत्याकांड का है संदिग्ध आराेपित

यह भी पढ़ें-PowerCut In Ludhiana: शहर के कई इलाकों में आज बंद रहेगी बिजली, जानें कितने घंटे लगेगा कट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.