जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में कांट्रेक्ट बस मुलाजिमों की हड़ताल से यात्री सकते में है। शुक्रवार को सुबह 10 बजे से बसों की हड़ताल होने के कारण यात्रियों को बस स्टैंड पर बसों की प्रतीक्षा करना पड़ रहा है। 12 बजे तक कांट्रेक्ट मुलाजिमों की हड़ताल रहेगी। इस दौरान कांट्रेक्ट बस मुलाजिम यूनियन की मीटिंग जारी होने और नारेबाजी से यात्री भी परेशानी में हैं कि कहीं दोबारा अनिश्चितकालीन हड़ताल हो गई तो रोजाना आवागमन ठप पड़ जाएगा। दिल्ली के पैसेंजर बलवीर सिंह, सतवंत सिंह, वरिंदर शर्मा, अमन कौशिक, राहुल वर्मा आदि ने कहा कि बसों की इस तरह हड़ताल से लोगों का कामकाज तो ठप ही होता है साथ ही यात्री मानसिक तौर से भी परेशान हो रहे हैं कि हर दूसरे तीसरे दिन बसों की हड़ताल हो जाती है।

इस तरह की हड़ताल से यात्री मानसिक तौर पर परेशान हो रहे हैं और उनका नुकसान भी हो रहा है। इसलिए सरकार को चाहिए कि कान्ट्रेक्ट बस मुलाजिम यूनियन से बात कर समस्या का हल निकालें ताकि बसों की हड़ताल खत्म हो जाए। उन्होंने कहा कि आज शुक्रवार को 10 बजे से हड़ताल शुरू हुई है और वे लोग अभी 2 घंटे से बस स्टैंड पर बैठे हैं। वहीं कांटेक्ट बस मुलाजिमों के नेता शमशेर सिंह से बात करने पर उन्होंने कहा कि पहले मुख्यमंत्री के साथ बातचीत में कहा गया था कि जल्द ही समस्या का हल हो जाएगा। इसलिए उन्होंने 29 सितंबर तक बसों का परिचालन जारी रखने का ऐलान किया था।

इस दौरान प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल जाने से उनकी मांगे ठंडे बस्ते में पड़ गई हैं जिससे वे लोग नए मुख्यमंत्री को बताना चाहते हैं कि उनकी मांगें मानी जाए ताकि बसों की हड़ताल अस्थाई तौर पर ना हो। कांट्रेक्ट बस मुलाजिमों की मीटिंग में नारेबाजी करने वालों में बलविंदर सिंह, बलकार सिंह, जाकिर हुसैन, विमल कुमार, सोनू सिंह, दीपक दीवान आदि मुख्य रूप से शामिल है।

 

Edited By: Vinay Kumar