Move to Jagran APP

Punjab Roadways Contractual Staff Strike: हड़ताली कर्मचारियों ने निकाली पंजाब सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रैली, नारेबाजी

पंजाब रोडवेज पनबस और पीआरटीसी कांट्रेक्ट मुलाजिमों ने माडल टाउन से गिल रोड होते हुए गिल नहर से रैली निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। दोपहिया वाहनों पर सवार वर्कर्स अब बस स्टैंड में मीटिंग करने में जुट गए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 11:56 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 04:03 PM (IST)
Punjab Roadways Contractual Staff Strike: हड़ताली कर्मचारियों ने निकाली पंजाब सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रैली, नारेबाजी
बुधवार को लुधियाना में टू-व्हीलर रैली निकालते हुए कांट्रेक्ट कर्मचारी। जागरण

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पक्का किए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर गए पंजाब रोडवेज, पीआरटीसी और पनबस कांट्रेक्ट वर्कर्स ने बुधवार को सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रैली निकाली। कांट्रेक्ट मुलाजिमों ने माडल टाउन से गिल रोड होते हुए गिल नहर से रैली निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बड़ी संख्या में रैली में शामिल हुए वर्कर्स दोपहिया वाहनों से सवार होकर बस स्टैंड में आकर मीटिंग करने में जुट गए। उधर, कांट्रेक्ट मुलाजिमों की हड़ताल के कारण बस स्टैंड से लंबे रूट की अधिकतर सरकारी बसें नहीं चली। इस कारण विशेष तौर पर पड़ोसी राज्यों दिल्ली हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड को जाने वाले यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी।   

loksabha election banner

रैली में बड़ी संख्या में कांट्रेक्ट मुलाजिम स्कूटर पर सवार होकर झंडा बैनर लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। इस मौके पर पलविंदर सिंह चंदेल सिंह सोनू कुमार विक्की मनप्रीत सिंह अरविंद कुमार संजीव टोनी आदि मुख्य रूप से शामिल हुए।

मुलाजिमों की अगुआई कर रहे सतनाम सिंह, जसवीर सिंह, बलविंदर सिंह, दिलीप सिंह आदि ने कहा कि सरकार परिवहन विभाग को खत्म करने में तुली है। अगर उन्हें पक्का नहीं किया गया तो हजारों मुलाजिमों के परिवारों को रोटी से वंचित होने लगेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की परिवहन नीति जर्जर हो चुकी है। जरूरत है परिवहन विभाग की नीतियों का नवीनीकरण करके उन सभी कानूनों को लागू करना जो वर्तमान समय में जरूरी हैं।सतनाम सिंह ने कहा कि जब तक सरकार कांट्रेक्ट मुलाजिमों को पक्का नहीं कर देती, तब तक बसों का परिचालन संभव नहीं है। दिलीप सिंह ने कहा कि सरकार बसें चलानी चाहती है तो मुलाजिम रखने में उन्हें क्या एतराज है। उन्हें सरकार कांट्रेक्ट बेसिस पर वेतन देती है। पक्का कर देने से मुलाजिमों की जिंदगी सुधर जाएगी। इसलिए सरकार को इसे लेकर गंभीरता से सोचना चाहिए। 

आज चंडीगढ़ में प्रिंसिपल सेक्रेटरी के साथ बैठक

बता दें कि कांट्रेक्ट वर्कर्स यूनियन के नेताओं की बुधवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेकटरी के साथ बैठक हो रही है। दोपहर तीन बजे के बाद बैठक में कोई नतीजा नहीं निकलने पर यूनियन के नेताओं ने जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम करने की चेतावनी दी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.