Move to Jagran APP

Punjab Police Recruitment 2021: भर्ती के लिए रोजाना 300 उम्मीदवारों को शिक्षा व ट्रेनिंग दे रही पटियाला पुलिस

Punjab Police Recruitment 2021 पुलिस लाइन में फिजिकल टेस्ट के लिए तैयारी करवाई जाती है जहां सुबह व शाम दोनों समय प्रेक्टिस करवाई जाती है। सुबह पांच बजे से लेकर सात बजे तक और शाम के समय चार से साढ़े छह बजे ग्राउंड में प्रेक्टिस करवाई जाती है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 04:31 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 04:31 PM (IST)
Punjab Police Recruitment 2021: भर्ती के लिए रोजाना 300 उम्मीदवारों को शिक्षा व ट्रेनिंग दे रही पटियाला पुलिस
पुलिस विभाग में जल्द होने वाली भर्तियों को लेकर उम्मीदवार बहा रहे पसीना। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पटियाला। Punjab Police Recruitment 2021: पुलिस विभाग में जल्द होने वाली भर्तियों को लेकर उम्मीदवारों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। वहीं पटियाला पुलिस भी इन उम्मीदवारों की मदद करते हुए शिक्षा व ट्रेनिंग दे रही है। पुलिस टेस्ट के लिए मल्टीपर्पज स्कूल में सप्ताह के पांच दिन क्लास लगती है, जिसमें अलग-अलग विषय के माहिर आकर रोजाना 250 से 300 स्टूडेंट्स को पढ़ाते हैं। यहां पर एएसआइ राजिंदर शर्मा व कांस्टेबल सिमरन कौर यहां पर उम्मीदवारों को गाइड करने के अलावा अनुशासन बनाए रखने की ड्यूटी निभाते हैं।

loksabha election banner

फिजिकल टेस्ट की करवाई जा रही तैयारी

उधर पुलिस लाइन में फिजिकल टेस्ट के लिए तैयारी करवाई जाती है, जहां सुबह व शाम दोनों समय प्रेक्टिस करवाई जाती है। सुबह पांच बजे से लेकर सात बजे तक और शाम के समय चार से साढ़े छह बजे ग्राउंड में प्रेक्टिस करवाई जाती है, जहां पर कोच की सुपरविजन रहती है। एसएसपी के निर्देशों पर डीएसपी गुरदेव सिंह धालीवाल की सुपरविजन में एसआइ रत्न सिंह इस प्रेक्टिस को करवाने में तालमेल करते हैं।

महिला उम्मीदवारों को 33 फीसदी आरक्षण

पंजाब पुलिस में 4362 कॉन्सटेबल की भर्ती में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण की घोषणा पंजाब राज्य सरकार द्वारा की गई है। पंजाब पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती में महिला आरक्षण को लेकर सीएम ने कहा था कि पदों की कुल संख्या में से 33 फीसदी महिलाओं के लिए है।

भर्ती की तैयारी के लिए पुलिस लाइन, कॉलेज और स्कूलों के ग्राउंड खुले

पंजाब पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती 2021 की तैयारी के लिए उम्मीदवारों को सार्वजनिक ग्राउंड उपलब्ध कराने की घोषणा की है। राज्य के विभिन्न जिलों के पुलिस लाइन, कॉलेजों और स्कूलों के ग्राउंड को उम्मीदवारों की तैयारी के लिए खोले जाने की घोषणा भी पंजाब सीएम ने की थी।

यह भी पढ़ें-Tokyo Olympics 2020: अमृतसर के किसान की बेटी ने ओलिंपिक में रचा इतिहास, गुरजीत काैर के गोल से Semifinal में हॉकी टीम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.