मुनीश शर्मा, लुधियाना। पंजाब के पेट्रोल पंप मालिकों ने बड़ा फैसला लिया है। पंजाब में अब पेट्रोल पंप सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक ही खुलेंगे। ऐसे में अब आप पेट्रोल डलवाते समय ध्यान रखें कि 15 दिनों के लिए आपको शाम पांच बजे के बाद पेट्रोल नहीं मिलेगा। यह फैसला पंजाब पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की लुधियाना के सतलुज क्लब में आयोजित पंजाब की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष परमजीत सिंह दोआबा ने कहा कि पंजाब के पेट्रोल पंप डीलर्स को लंबे अर्से से बढ़ रही इनपुट कास्ट की मार झेलनी पड़ रही है।

सरकार की ओर से आमदनी में कोई बढ़ोतरी नहीं की जा रही। पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने के साथ साथ खर्च लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले पांच सालों में दाम दो गुणा तक हो गए हैं। लेकिन सरकार की ओर से किसी भी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई है। इसको लेकर लंबे अर्से से सरकार के साथ बैठकें करने के साथ साथ दामों के नियंत्रण में लाने और राहत के लिए कमिश्न में बढ़ोतरी करने की मांग की गई है। लेकिन इस पर कोई हल नहीं हो पा रहा है। ऐसे में हमें अब मजबूरन खर्चो को खुद ही कम करने के लिए कास्ट कटिंग करनी पड़ रही है। पहले फेज में हम पंद्रह दिनों के लिए सुबह सात से शाम पांच बजे तक पेट्रोल पंप खोलेंगे।

15 दिन तक लागू रहेगी नई व्यवस्था

इसी कड़ी के तहत 7 नवंबर से 21 नवंबर तक 15 दिनों के लिए पंजाब भर के पेट्रोल पंप सुबह सात से शाम पांच बजे तक ही खोले जाएंगे। अगर इन 15 दिनों में कोई हल न निकला तो 22 नवंबर को एक दिन की हड़ताल करके आगे की रणनीति तय करेंगे। इस दौरान लुधियाना, जालंधर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़, मोहाली, होशियारपुर, मानसा, मोगा सहित पंजाब भर से 50 के करीब पेट्रोल पंप मालिक शामिल हुए। इस दौरान प्रदेश कार्यकारिणी के मनजीत सिंह, अशोक सचदेवा, राजू शर्मा, मोंटी सहगल ने भी विचार प्रकट किए।

यह भी पढ़ें-Karva Chauth 2021: करवाचौथ पर इस बार बन रहा विशेष शुभ योग, लुधियाना में रात 8.07 बजे निकलेगा चांद

Edited By: Pankaj Dwivedi