लुधियाना [कृष्ण गोपाल]। पंजाब ओपन एथलेटिक मीट और स्व. मंजीत सिंह मेमोरियल एथलेटिक्स मीट रद कर दी गई है। इसके पीछे मुख्य कारण दोनों मीट की तारीख एक होना बताया जा रहा है। पंजाब ओपन एथलेटिक मीट की तारीख पंजाब एथलेटिक्स हाउस की बैठक में सब कमेटी के कार्यवाही के आधार पर घोषित की गई थी। इसके बाद स्व. मंजीत सिंह मेमोरियल एथलेटिक मीट करवाने का निर्णय लिया गया। दोनों की तारीख एक होने के कारण खिलाड़ी दुविधा में फंस गए। इस बीच पंजाब एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एके शर्मा ने इन दोनों आयोजन को रद कर दिया। आने वाले दिनों में इनके लिए नए सिरे से तारीख निर्धारित की जाएगी।

पंजाब एथलेटिक्स एसोसिएशन के जनरल हाउस की बैठक बीती 14 मई को फगवाड़ा में हुई थी। इसमें द्रोणाचार्य अवार्डी सुखदेव सिंह पन्नू, अंतरराष्ट्रीय कोच स्वर्ण जीत सिंह, जालंधर से सर्बजीत हैंपी की अगुआई में कमेटी का गठन किया गया। कमेटी की रिपोर्ट के बाद एसोसिएशन के सचिव केपीएस बराड़ ने पंजाब ओपन एथलेटिक मीट 26 मई से पटियाला में करवाने का एलान कर दिया। इसके दो दिन बाद पंजाब एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एके शर्मा ने इस तारीख को स्व. मंजीत सिंह मेमोरियल एथलेटिक मीट तरनतारन में करवाने की घोषणा कर दी।

हमने पहले ही 26 मई को पंजाब ओपन एथलेटिक मीट की तारीख घोषित कर दी थी। इसके बावजूद एसोसिएशन के अध्यक्ष ने उसी दिन स्व. मंजीत सिंह भुल्लर यादगारी एथलेटिक मीट करवाने का एलान कर दिया। आने वाले दिनों में कई अन्य गेम्स भी हैं। ऐसे में पंजाब के खिलाड़ियों का क्या होगा।

केपीएस बराड, सचिव पंजाब एथलेटिक्स एसोसिएशन।

दोनों प्रतियोगिताओं की तारीखों में टकराव था इसलिए दोनों को रद किया गया है। जल्द नए सिरे से दोनों के लिए नई तारीखों का एलान किया जाएगा।

एके शर्मा, अध्यक्ष।

खिलाड़ियों की तैयारी पर पड़ेगा असर

यह प्रतियोगिताएं पंजाब के खिलाड़ियों के लिए आने वाले बड़े आयोजनों से पहले तैयारी के तरह थीं। दोनों इवेंट रद किए जाने से खिलाड़ियों में निराशा है। खिलाड़ियों को अब तैयारी के लिए बहुत कम समय मिलेगा।

Edited By: Vinay Kumar