Move to Jagran APP

Punjab Monsoon 2022: पंजाब के कई शहराें में फिर छाए बादल, शाम काे बारिश के आसार

Punjab Monsoon Update Latest News पंजाब में दाे दिन बारिश के बाद शनिवार काे कई जिलाें में बादल छाए हुए हैं। एक दिन पहले पटियाला में 29 एमएम और अमृतसर में 13 एमएम बारिश दर्ज की गई थी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 10:37 AM (IST)
Punjab Monsoon 2022: पंजाब के कई शहराें में फिर छाए बादल, शाम काे बारिश के आसार
Punjab Monsoon Update 2022: पंजाब में कई जिलाें में छाए बादल

आनलाइन डेस्क, लुधियाना। Punjab Monsoon Update 2022: पंजाब में शनिवार को भी मौसम का मिजाज बदला रहा। कई जिलाें में बादल छाए हुए हैं। अगले एक सप्ताह मौसम सुहावना रहेगा। गाैरतलब है कि मानसून के सक्रिय होने के साथ शुक्रवार को लुधियाना और बठिंडा में अच्छी बारिश हुई थी। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में लुधियाना में 77 एमएम और बठिंडा में 59.6 एमएम बारिश हुई थी।

loksabha election banner

कई शहराें में बारिश के बाद तापमान में आई गिरावट

पटियाला में 29 एमएम और अमृतसर में 13 एमएम बारिश दर्ज की गई थी। एक दिन पहले प्रदेश में सबसे गर्म रहने वाला शहर बठिंडा का पारा पूरी तरह से लुढ़क गया था। शुक्रवार को दिन का तापमान 29.6 डिग्री (सामान्य से 9 डिग्री कम) दर्ज किया गया। अमृतसर में 30.4 (सामान्य से 6 डिग्री कम), लुधियाना में 32.4 डिग्री (सामान्य से 3 डिग्री कम) और पटियाला में 33.3 डिग्री (सामान्य से 2 डिग्री कम) तापमान रहा।

यह भी पढ़ें-Punjab Free Electricity: नए बिजली बिल में ऐसे एडजस्ट होंगी जून की यूनिटें, पावरकाम ने उपभाेक्ताओं की दुविधा की दूर

जून में सामान्य से 12.5 एमएम कम हुई वर्षा

मौसम विज्ञानियों के अनुसार मानसून ने समय पर आया है। इसके चलते अच्छी वर्षा की उम्मीद है। जून में सामान्य से कम बारिश हुई है। जून में सामान्य तौर पर 82.8 एमएम वर्षा होती है लेकिन इस बार 70.6 एमएम हुई है। लुधियाना में गत दिवस सीवरेज ब्लाक होने के कारण बारिश के पानी ने बड़ी परेशानी खड़ी कर दी। नगर निगम के अधिकारी इसके समाधान पर ध्यान नहीं देते हैं। यही कारण है कि मानसून की पहली बारिश में ही फोकल प्वाइंट की हालत खराब हो गई है। इसके अलावा राज्य के कई जिलाें में बारिश से भीषण गर्मी से राहत मिली है।

यह भी पढ़ें-Punjab Street Food: मग्गू पकौड़े के स्वाद के लुधियानवी मुरीद, 52 साल से चल रही दुकान में लगती है लाेगाें की भीड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.