Move to Jagran APP

मंत्री धर्मसोत और अधिकारियों पर कार्रवाई न करना शर्मनाक: बसपा

बसपा जिला लुधियाना देहाती के प्रधान बूटा ¨सह संगोवाल की अगुआई में पार्टी ने घर-घर चलो मुहिम की शुरुआत की।

By Edited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 05:00 AM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 09:45 AM (IST)
मंत्री धर्मसोत और अधिकारियों पर कार्रवाई न करना शर्मनाक: बसपा
मंत्री धर्मसोत और अधिकारियों पर कार्रवाई न करना शर्मनाक: बसपा

जगराओं, जेएनएन : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) जिला लुधियाना देहाती के प्रधान बूटा सिंह संगोवाल की अगुआई में पार्टी ने घर-घर चलो मुहिम की रविवार को शुरुआत की। इस दौरान बसपा लीडरशिप ने विधानसभा हल्का जगराओं के गांव लक्खा, देहड़का, मानूके, काउंके खुर्द, काउंके कलां व दाना मंडी में मी¨टगें की। इसमें बूटा सिंह ने पंजाब की कैप्टन सरकार पर हमला बोला।

loksabha election banner

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार के मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों की पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के लगभग 65 करोड़ रुपये डकार गए हैं। यह घोटाला तो सरकार ने मान लिया है परंतु सबसे अधिक शर्मनाक यह है कि सरकार ने अब तक संबंधित मंत्री व अधिकारियों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। रछपाल सिंह गालिब ने कहा कि बसपा हर समय लोगों के हक के लिए सड़कों पर उतरती है, परंतु दुख की बात है कि इन्ही लोगों को चुनाव के समय बसपा के यह संघर्ष याद नहीं रहते हैं। इस मौके पर हल्का जगराओं के इंचार्ज ऋषि देव, यूथ विंग लखवीर सिंह सीरा, तहसील प्रधान बूटा सिंह काउंके, हरजीत सिंह लीला, लक्षमण सिंह गालिब उपस्थित थे।

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप की जांच पंद्रह दिन में हो पूरी : डॉ अंशु कटारिया

पंजाब सरकार एससी विद्यार्थियों के स्कॉलरशिप मामले में पंजाब के 1650 कॉलेजों की ज्वाइंट एसोसिएशन ऑफ कॉलेजिस ने सरकार से मामले की जांच 15 दिनों में पूरी करके स्थिति स्पष्ट करने का अल्टीमेटम दिया है। अध्यक्ष जगजीत ¨सह, को-चेयरमैन डॉ अंशु कटारिया ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से स्वयं ही एससी स्कॉलरशिप मामले में सत्र 2017 से लगातार घोटालों के बयान देना और बार-बार ऑडिट और जांच के बहाने विद्यार्थियों की स्कॉलरशिप को रोक के रखना सरकार की नीति बन चुकी है। सरकार घोटालों जैसे भ्रम पैदा करके एससी विद्याíथयों की स्कॉलरशिप जारी नहीं करना चाहती, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.