Move to Jagran APP

रिहायशी इलाकों में डेयरियां बंद करने को सरकार ने दी मंजूरी, नगर निगम जल्द करेगा कार्रवाई Ludhiana News

रिहायशी इलाकों में बनी डेयरियों का गोबर व पानी सीधे सीवरेज में डाला जाता है। जिसकी वजह से सीवरेज जाम हो जाते हैं।

By Vikas KumarEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 09:20 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 07:44 AM (IST)
रिहायशी इलाकों में डेयरियां बंद करने को सरकार ने दी मंजूरी, नगर निगम जल्द करेगा कार्रवाई Ludhiana News
रिहायशी इलाकों में डेयरियां बंद करने को सरकार ने दी मंजूरी, नगर निगम जल्द करेगा कार्रवाई Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। रिहायशी इलाकों में चल रही अवैध डेयरियां अब बंद हो जाएंगी। नगर निगम जल्दी ही इन डेयरियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा। दरअसल निगम हाउस की बैठक में पास किए गए प्रस्ताव को भी पंजाब सरकार ने मंजूरी दे दी है। सरकार की मंजूरी के बाद निगम बड़े स्तर पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है।

loksabha election banner

रिहायशी इलाकों में बनी डेयरियों का गोबर व पानी सीधे सीवरेज में डाला जाता है। जिसकी वजह से सीवरेज जाम हो जाते हैं। इसके अलावा बुड्ढा दरिया के किनारे रिहायशी इलाकों में बनी डेयरियों का पानी व गोबर दरिया में गिराया जा रहा था। नगर निगम ऐसी डेयरियों को सिर्फ नोटिस ही जारी कर रहा था लेकिन उनके खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई नहीं कर पा रहा था। जिसके बाद 23 सितंबर को हुई नगर निगम हाउस की बैठक में इस प्रस्ताव को रखा गया था।

वेंडर जोन नोटिफाई करने प्रस्ताव को भी मिली मंजूरी

नगर निगम हाउस ने 23 सितंबर को हुई बैठक में जिन प्रस्तावों को पास किया गया था उन्हें मंजूरी के लिए सरकार को भेज दिया गया। मीटिंग में  स्लाटर हाउस के रेट तय किए गए थे। उस प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई। वेंडर जोन नोटिफाई करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई। इसके अलावा स्टेटिक कंपेक्टर के लिए जगह तय करने व कूड़ा प्रबंधन के प्रस्ताव को भी सरकार ने पास कर दिया है। प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने वाले प्रस्ताव को भी पास किया गया है। इसके अलावा नगर निगम ने प्रदूषण फैलाने वाली डाइंगों के कनेक्शन काटने के प्रस्ताव को सरकार ने फिलहाल पेंडिंग कर दिया है।

निजी व्यक्तियों को फाइल दी तो होगी कार्रवाई : मेयर

मेयर बलकार सिंह संधू ने मंगलवार को सभी ब्रांचों के सुपरिंटेंडेंट्स को अपने दफ्तर में तलब किया। बैठक में मेयर ने दो टूक कह दिया कि निगम दफ्तरों में दलालों की एंट्री पूरी तरह से बंद कर दी जाए। इसके लिए उन्हें सख्त कदम उठाने होंगे। मेयर ने सुपरिंटेंडेंट्स को कह दिया कि किसी भी निजी आदमी को कोई भी दस्तावेज और फाइल न दी जाए। कोई भी कर्मचारी अगर प्राइवेट लोगों को फाइल देता है तो सुपरिंटेंडेंट उस फाइल को अपने पास रख लें और संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने सुपरिंटेंडेंट्स को यह भी कह दिया कि अगर कोई दलाल उन्हें धमकाता है तो इस संबंध में सीधे उनसे संपर्क किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.