Move to Jagran APP

चन्नी सरकार ने मानी मांगें, 9 दिन बाद किसानाें ने ट्रैकाें से हटाए धरने, रेल यातायात बहाल

Punjab Kisan Rail Roko Andolanः 22 दिसंबर से रेलवे ट्रैकाें पर चल रहा किसानाें का धरना खत्म हाे गया है। फाजिल्का स्टेशन पर कमेटी की तरफ से दिया जा रहा धरना सीएम चरणजीत चन्नी के आश्वासन के साथ खत्म होना शुरू हो गया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 04:22 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 08:49 PM (IST)
चन्नी सरकार ने मानी मांगें, 9 दिन बाद किसानाें ने ट्रैकाें से हटाए धरने, रेल यातायात बहाल
Punjab Kisan Andolan फाजिल्का में रेलवे ट्रैक से दरी हटाते किसान। (जागरण)

जागरण संवाददाता, फाजिल्का। Punjab Kisan Rail Roko Andolanः  पंजाब में 22 दिसंबर से रेलवे ट्रैकाें पर चल रहा किसानाें का धरना स्थगित हाे गया है। फाजिल्का के रेलवे स्टेशन पर किसान मजदूर संघर्ष कमेटी की तरफ से दिया जा रहा धरना मंगलवार काे सीएम चरणजीत चन्नी के आश्वासन के साथ खत्म होना शुरू हो गया है। नेताओं का कहना है कि सीएम चन्नी ने उनकी कई मांगों को मानने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही पंजाब में रेल यातायात बहाल हाे गया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-पंजाब विधानसभा चुनावः ग्रेट खली ने राजनीति में आने से किया इंकार, केजरीवाल से हुई मुलाकात पर कही बड़ी बात

किसानाें ने 4 जनवरी तक का दिया समय

इसके बाद प्रांतीय कमेटी के आदेश अनुसार ही धरने को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि 4 जनवरी तक सीएम ने उनकी मांगों के हल का विश्वास दिलाया है। गाैरतलब है कि पंजाब में रेलवे ट्रैकाें पर धरने के चलते लाखाें यात्रियाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा था। किसानाें का कहना है कि अगर उनकी मांगाें काे नहीं माना गया ताे वह फिर से धरना शुरू कर देंगे। धरना खत्म हाेने से यात्रियाें का सफर सुगम हाे जाएगा।

यह भी पढ़ें-पंजाब में 7 साल पहले आया था लुधियाना धमाके का मास्टरमाइंड मुल्तानी, पिता खो चुके हैं मानसिक संतुलन

केंद्र जिन फसलों पर एमएसपी नहीं देगी उसे राज्य सरकार देगी

मुख्यमंत्री चन्नी ने किसानों को यह भी आश्वासन दिया कि सरकार जल्द ही एक पॉलिसी लाने जा रही है, जिसमें केंद्र सरकार जिन फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं देती, उन पर राज्य सरकार एमएसपी देगी। चन्नी ने किसान यूनियन की ओर से दिए गए सुझाव पर बासमती ट्रे¨डग कार्पोरेशन बनाने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने इन दोनों मुद्दों पर मुख्य सचिव से विस्तृत स्टडी रिपोर्ट तैयार करने को कहा है।

यह भी पढ़ें-पंजाब में शांति भंग करने की बड़ी साजिश नाकाम, महिला समेत आतंकी संगठन सिख फार जस्टिस के 3 सदस्य गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.