Move to Jagran APP

आसान नहीं सिद्धू मूसेवाला की डगर, किसान मोर्चा के दावेदार ने कहा- सिद्धू ने दो गीत गा दित्ते तां की लोहड़ा आ गया

यूथ कांग्रेस के प्रधान चुस्पिंदरवीर सिंह ने सीएम चन्नी की रैली के समय सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ मोर्चा खोला था। अब संयुक्त किसान मोर्चा के संभावित उम्मीदवार किसान नेता रुलदू सिंह मानसा ने भी ताल ठोक दी है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 02:51 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 02:51 PM (IST)
आसान नहीं सिद्धू मूसेवाला की डगर, किसान मोर्चा के दावेदार ने कहा- सिद्धू ने दो गीत गा दित्ते तां की लोहड़ा आ गया
गायक सिद्धू मूसेवाला कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही विवादों में हैं। पुरानी फोटो।

गुरप्रेम लहरी, मानसा। गायक सिद्धू मूसे वाला को मानसा से टिकट देने को लेकर घमसान मचा हुआ है। यूथ कांग्रेस के प्रधान चुस्पिंदरवीर सिंह ने तो उनके खिलाफ मोर्चा खोला ही था, अब संयुक्त किसान मोर्चा के संभावित उम्मीदवार किसान नेता रुलदू सिंह मानसा ने भी ताल ठोक दी है। उनका कहना है -मैं पूरी जिंदगी संघर्ष कीता, सिद्धू ने दो गीत गा दित्ते तां की लोहड़ा आ गया। ऐसे में सिद्धू मूसे वाला को अगर टिकट मिल भी जाती है तो भी उसकी डगर आसान नहीं होगी। उधर, सिद्धू मूसेवाला ने खुद भी एक दफा बगावती सुर अलाप दी थी कि अगर कांग्रेस हाइकमान ने उन्हें टिकट न दी तो वह मानसा से ही आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

loksabha election banner

दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी से चुनाव जीतकर कांग्रेस में शामिल होने वाले नाजर सिंह मानशाहिया भले ही बगावत नहीं कर रहे लेकिन उन्होंने भी चुप्पी साध रखी है। ऐसे में उनके स्टैंड से भी सिद्धू मूसेवाला को नुकसान पहुंच सकता है। मानसा के कांग्रेस के जिला यूथ प्रधान चुस्पिंदरवीर सिंह के समर्थकों ने मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की सिद्धू मूसेवाला के पक्ष में की गई रैली के दौरान उस समय हूटिंग करके अपना विरोध दर्ज करा दिया था।

इसके बाद चुस्पिंदरवीर सिंह ने एक बड़ी रैली करके अपना शक्ति प्रदर्शन करके कांग्रेस हाइकमान तक संदेश भिजवाया कि मानसा हल्के का यूथ उनके साथ है। उन्होंने कहा कि सिद्धू मूसे वाला और लोगों को डरा धमका सकते हें लेकिन मुझे नहीं। यूथ नेता बीरेंद्र ढिल्लों भी चुस्पिंदरवीर सिंह के पक्ष में उतर आए हैं। चुस्पिंदर ने तो यह भी आरोप लगाए हैं कि सिद्धू मूसे वाला ने अपने इंटरनेट मीडिया पर मुझ पर कई प्रकार के आरोप लगाए हैं जबकि वे सब बेबुनियाद हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा भले ही अभी तक मानसा से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई लेकिन रूलदू सिंह मानसा उनके संभावित उम्मीदवार हैं। वैसे भी रुलदू सिंह मानसा बोल चुके हैं कि वे हर हाल में मानसा से ही चुनाव लड़ेंगे। वे इस संबंध में मोर्चे के सीनियर साथियों को भी बता चुके हैं। एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि- मैं पूरी जिंदगी संघर्ष कीता है,सिद्धू ने दो गीत गा दित्ते तां की लोहड़ा आ गया। सिद्धू मेरे पोते दी उम्र दा है। उस नाल मेरा की मुकाबला।

सीएम व वडिंग ने दिया था थापड़ा

सिद्धू मूसे वाला को मानसा से चुनाव लड़ने के लिए मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी व ट्रांस्पोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने भी उनको थापड़ा दिया था। उनके पक्ष में की गई रैली में उन्होंने सिद्धू मूसे वाला को उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट किया था।

विधायक मानशाहिया ने साधी चुप्पी

आम आदमी पार्टी को छोड़ कर कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायक नाजर सिंह मानशाहिया ने अब चुप्पी साध रखी है और अपनी गतिविधियां कम कर रखी हैं। सरकारी ग्रांटों को मानशाहिया को देने की बजाए सिद्धू मूसे वाला से लोगों में बंटवाया गया था। इस कारण भी विधायक मानशाहिया पार्टी से खफा नजर आ रहे हैं। जब उनसे संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि मुझे सिद्धू मूसे वाला ने कभी साथ चलने के लिए कहा ही नहीं। अगर कहेगा तो इस पर विचार करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.