Move to Jagran APP

पंजाब के केमिस्ट कल से थर्मामीटर, बीपी व वेइंग मशीनें नहीं बेचेंगे, मेडिकल स्टोर बंद करने की चेतावनी

पंजाब केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान सुरिंदर दुग्गल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार केमिस्टों को लेकर नित नए फैसले ले रही हैं। उन्हें अकारण परेशान किया जा रहा है। उन्हें बीपी थर्मामीटर वेइंग मशीन बेचने को लेकर नापतोल विभाग से लाइसेंस लेने के लिए कहा जा रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 05:59 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 05:59 PM (IST)
पंजाब के केमिस्ट कल से थर्मामीटर, बीपी व वेइंग मशीनें नहीं बेचेंगे, मेडिकल स्टोर बंद करने की चेतावनी
लुधियाना में विरोध को लेकर जानकारी देते हुए केमिस्ट। जागरण

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब के कैमिस्टों ने नापतोल विभाग के फैसले के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। विभाग के बीपी, थर्मामीटर और वेइंग मशीन बेचने के लिए लाइसेंस लेने अथवा 5 हजार रुपये जुर्माना देने के आदेश पर उन्होंने सोमवार से इन्हें न बेचने का निर्णय लिया है। रविवार को पंजाब भर के कैमिस्ट लुधियाना में एकत्रित हुए और चेतावनी दी कि यदि सरकार ने यह शर्त नहीं हटाई तो एक जून से पूरे पंजाब के होलसेल व रिटेल कैमिस्ट अपनी दुकानें बंद करके विरोध जताएंगे। इससे पहले सोमवार से केमिस्ट बीपी, थर्मामीटर और वेइंग मशीनें बेचना बंद कर रहे हैं।

loksabha election banner

मीटिंग की अध्यक्षता पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रेजीडेंट सुरिंदर दुग्गल ने की। इसमें महासचिव जीएस चावला, लवली डाबर व अन्य मौजूद रहे। प्रधान सुरिंदर दुग्गल ने कहा कि पंजाब सरकार केमिस्टों को लेकर नित नए फैसले ले रही हैं। उन्हें बेवजह परेशान किया जा रहा है। दव विक्रेताओं पर पहले ड्रग लाइनेंस, फिर फूड लाइसेंस लेना अनिवार्य किया गया। अब उन्हें बीपी, थर्मामीटर, वेइंग मशीन बेचने को लेकर नापतोल विभाग से लाइसेंस लेने के लिए कहा जा रहा है।

लुधियाना में हुई बैठक में उपस्थित केमिस्ट एसोसिएशन के सदस्य।

उन्होंने कहा कि उक्त सामान उन्हें पैक्ड आता है, जिसे वह पैक्ड ही ग्राहकों को बेच देते हैं। एसाेसिएशन पदाधिकारियों ने कहा कि पंजाब सरकार केमिस्टों के साथ धक्केशाही कर रही है। देश के अन्य किसी राज्य में केमिस्टों को नापतोल विभाग से लाइसेंस लेने के लिए नहीं कहा जा रहा है, केवल पंजाब में ही परेशान किया जा रहा है।

केमिस्ट एसोसिएशन ने सीएम मान को लिखा पत्र

प्रधान दुग्गल, महासचिव जीएस चावला ने कहा कि तीन दिन पहले उन्होंने सीएम भगवंत मान को इमेल करके भी अपना एतराज जता दिया था। जिस पर सीएम की तरफ से जवाब आया है कि उन्होंने ड्रग डिपार्टमेंट को मसले को हल करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने कुछ नहीं किया, तो केमिस्ट कड़ा रूख अपनाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.