जागरण संवाददाता, मोगा। Punjab Assembly Elections 2022ः  पंजाब के मोगा में तीन जनवरी को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की प्रस्तावित रैली सुरक्षा कारणों के चलते रद कर दी गई है। कांग्रेस विधायक डा. हरजोत कमल ने कहा कि कांग्रेस के स्थानीय नेताओं की मांग थी कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद रैली की जाए, तो इसका ज्यादा फायदा होगा। इसीलिए रैली रद की गई है। वहीं, प्रशासनिक सूत्रों का दावा है कि सुरक्षा कारणों से रैली रद की गई है।

वहीं पांच जनवरी को फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली को देखते हुए दोनों बड़े नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था दो दिन के अंदर कर पाना संभव नहीं था। इन्हीं कारणों के चलते राहुल गांधी की रैली तीन जनवरी के बजाय आने वाले दिनों में हो सकती है। बताया जा रहा कि राहुल गांधी इटली चले गए हैं। जिस कारण उनका यह दौरा रद किया गया है।

यह भी पढ़ें-लुधियाना ब्लास्टः आखिर किसने दी गगनदीप को बम चलाने की ट्रेनिंग, स्लीपर सेलों की तलाश में जांच एजेंसियां

चन्नी और सिद्धू की खींचतान से बढ़ी गुटबाजी

कांग्रेस की रणनीति पर भी साफ देखने को मिल रहा है, क्योंकि भले ही पार्टी का कंपेन प्लान अभी तैयार न हुआ हो, लेकिन चन्नी और सिद्धू अपना-अपना कैंपेन चला रहे हैं। वहीं, पार्टी ने भले ही किसी को भी उम्मीदवार नहीं बनाया हो, लेकिन सिद्धू धड़ाधड़ उम्मीदवार बनाते जा रहे हैं। ऐसे में राहुल गांधी की पंजाब रैली का महत्व और अधिक बढ़ जाता है। चुनाव से पहले राहुल गांधी का पंजाब दौरा रद हाेने से एक बार फिर पार्टी में गुटबाजी और बढ़ने के आसार है। गाैरतलब है कि कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी बना ली है। इसके अलावा अब तक तीन विधायक पार्टी छाेड़कर भाजपा में शामिल हाे चुके हैं।

यह भी पढ़ें-लुधियाना ब्लास्ट के मास्टरमाइंड मुल्तानी को जर्मनी पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ा, पन्नू ने जारी किया वीडियाे

Edited By: Vipin Kumar