लुधियाना, जेएनएन। पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के डायरेक्टोरेट प्रसार शिक्षा ने प्रदेश के किसानों से मार्च 2020 में दिए जाने वाले अवार्ड के लिए आवेदन मांगे हैं। यह अवार्ड पीएयू किसान मेले में पुरुष व महिला किसानों को दिए जाएंगें। आवेदन की अंतिम तिथि दस जनवरी है।

इस संबंध में निर्देशक प्रसार शिक्षा डॉ. जसकरण माहल ने बताया कि कुल छह वर्गों में अवार्ड दिए जाने हैं। पहला मुख्यमंत्री खेती अवार्ड है। इस अवार्ड के तहत 25000 रुपये और प्रशस्ती पत्र पंजाब के उस किसान को दिया जाएगा, जो मुख्य फसल की खेती करने में अग्रणी होगा। दूसरा अवार्ड मुख्यमंत्री बागवानी अवार्ड है। यह अवार्ड बागवानी के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बागवानों को दिया जाएगा। इसमें भी 25000 रुपये व प्रशंसा पत्र दिया जाता है। जबकि तीसरा पुरस्कार सीआरआइ पंप द्वारा दिए जाएंगे।

डॉ. जसकरण माहल ने कहा कि इन पुरस्कारों के लिए जो किसान आवेदन करना चाहते हैं, वह पीएयू के विभिन्न जिलों में स्थित कृषि विज्ञान केंद्रों के डिप्टी डायरेक्टर, जिला प्रसार विशेषज्ञ, मुख्य खेतीबाड़ी अफसर, बागवानी विभाग के डिप्टी डायरेक्टर और पीएयू के प्रसार शिक्षा डायरेक्टोरेट में संपर्क करें। दस जनवरी से पहले प्रदेश के किसान अावेदन कर सकते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!