Move to Jagran APP

मत्तेवाड़ा इंडस्ट्रियल पार्क बचाने के लिए बनाई जाएगी पब्लिक एक्शन कमेटी, साेमवार काे बनेगी रणनीति

Mattewada Industrial Park मत्तेवाड़ा में इंडस्ट्रियल पार्क काे लेकर खतरे के बादल मंडरा रहे है। इसके लिए अब एक अभियान चलाने का फैसला लिया गया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 12:10 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 12:10 PM (IST)
मत्तेवाड़ा इंडस्ट्रियल पार्क बचाने के लिए बनाई जाएगी पब्लिक एक्शन कमेटी, साेमवार काे बनेगी रणनीति
मत्तेवाड़ा इंडस्ट्रियल पार्क बचाने के लिए बनाई जाएगी पब्लिक एक्शन कमेटी, साेमवार काे बनेगी रणनीति

लुधियाना, जेएनएन। Mattewada Industrial Park : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के ब्यान कि मत्तेवाड़ा इंडस्ट्रियल पार्क की एक ईंच भी जमीन इंडस्ट्री के लिए नहीं के बाद अब एक नई चर्चा शुरू हो गई है। मत्तेवाड़ा पार्क प्रेमियों ने अब सरकार को इस पार्क के नजदीक भी इंडस्ट्रियल पार्क न बनाने की मांग की है। जीएसटी ग्रुप के एमडी रणजोध सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा कहा गया है कि मत्तेवाड़ा पार्क में एक ईंच जमीन भी नहीं ली जाएगी। जबकि यह जमीन केन्द्र सरकार की है, इसकी देखभाल और सारा जिम्मे केन्द्र सरकार का है।

loksabha election banner

ऐसे में पार्क की जमीन लेने का तो सवाल ही नहीं पैदा होता। इसके साथ लगते इलाकों में अगर फोकल प्वाइंट बनाया जाता है, तो इसका नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि इसके नजदीक भी इंडस्ट्रीयल पार्क न बनाया जाए। इस संबंध में पर्यावरण प्रेमी एक पब्लिक एक्शन कमेटी का गठन करने जा रहे हैं। जो मत्तेवाड़ा पार्क को बचाने के लिए काम करेंगे। इस संबंध में एक बैठक सोमवार को की जाएगी।

मुख्य सचिव विनी महाजन के ध्यान में लाया मामला

पंजाब मिडियम इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन अमरजीत सिंह टिक्का ने कहा कि यह मामला पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन के ध्यान में लाया गया। इस पर उन्होंने कहा कि जंगल की एक इंच भी जगह इस प्रोजेक्ट के लिए अधिग्रहित नहीं की जाएगी।

वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने बजट में किया था एलान

गाैरतलब है कि पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने बजट में लुधियाना के लिए दो बड़े एलान किए थे। पहला राहों रोड स्थित मत्तेवाड़ा में एक हजार एकड़ में नया औद्योगिक पार्क बनाने का, जिसमें टेक्सटाइल उद्योग का हाईटेक कलस्टर विकसित करने का था। प्रोजेक्ट से शहर के होजरी, निटवियर एवं टेक्सटाइल उद्योग को नई दिशा मिलेगी। दूसरा बुड्ढा दरिया के कायाकल्प के लिए 650 करोड़ का प्रावधान किया गया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.