राधिका कपूर, लुधियाना

पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) सीनेट चुनाव को लेकर एक बार फिर से सरगर्मियां तेज हो गई है। चार साल बाद होने वाले पीयू सीनेट चुनाव जहां पिछले साल अगस्त से सितंबर तक चलने थे पर कोविड-19 के चलते इसे पहले दो महीने यानी बीस नवंबर तक स्थगित करना पड़ा था। तकरीबन सात माह बाद यह चुनाव दोबारा होने जा रहे हैं। 26 अप्रैल से फैकल्टी कांस्टीट्युएंसी के चुनाव हो रहे हैं जबकि तीन मई को प्रोफेशनल कालेजिज (बीएड और टेक्निकल कालेजिज) के प्रिसिपल्स और लेक्चरार, 10 मई को यूनिवर्सिटी प्रोफेसर्स और 16 मई को ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी और डिग्री कालेजिज के प्रिसिपल्स और लेक्चरार के चुनाव होंगे।

पीयू सीनेट चुनाव में डिग्री कालेजिज में प्रिसिपल और लेक्चरार कांस्टीट्यूएंसी की आठ-आठ सीटें हैं। लुधियाना से प्रिसिपल कांस्टीट्यूएंसी में दो और लेक्चरार कांस्टीट्यूएंसी में भी दो उम्मीदवार हैं। इसी तरह से ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी में कुल पंद्रह सीटें हैं, जिसमें लुधियाना से चार उम्मीदवार हैं। इसी तरह प्रोफेशन कालेजिज के प्रिसिपल और लेक्चरार कांस्टीट्यूएंसी में तीन-तीन सीटें हैं जबकि लुधियाना से दोनों कैटेगरी में एक-एक उम्मीदवार है। ग्रेजुएट कांस्टीच्युएंसी के उम्मीदवार

- एससीडी गवर्नमेंट कालेज के वाइस प्रिसिपल रह चुके डा. मुकेश अरोड़ा

- स्टेट बैंक आफ इंडिया इंप्लाइज यूनियन चंडीगढ़ सर्कल के जनरल सेक्रेटरी नरेश गौड़

- निहाल सिंह वाला कालेज के प्रिसिपल डा. कुलदीप सिंह

- एडवोकेट कमलजीत सिंह ------------------

प्रोफेशनल कालेजिज उम्मीदवार

- गुरू नानक कालेज आफ एजूकेशन गोपालपुर की प्रिसिपल नीतू ओहरी

- मालवा सेंट्रल कालेज आफ एजूकेशन के लेक्चरार गुरमीत सिंह

------------

डिग्री कालेजिज उम्मीदवार

- एएस कालेज खन्ना के प्रिसिपल आरएस झांजी

- मास्टर तारा सिंह कालेज प्रिसिपल डा. किरनदीप कौर

- एएस कालेज खन्ना के लेक्चरार कमल शर्मा

- जीजीएन खालसा कालेज घुमार मंडी से लेक्चरार डा. हरप्रीत दुआ

-------------

सोशल मीडिया के जरिए हो रहा प्रचार

जहां तक चुनावों की बात है तो प्रिसिपल कांस्टीट्यूएंसी के लिए हर कालेज का प्रिसिपल अपने-अपने कालेज से वोट डालेगा। ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के लिए जिला लुधियाना में तीस से पैंतीस सेंटर्स बनाए गए हैं, जहां 16 मई को सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक चुनाव चलने हैं। इन दिनों हर उम्मीदवार सोशल मीडिया के जरिए पीयू सीनेट चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप