Move to Jagran APP

पीएसईबी बारहवीं में शहर के विद्यार्थियों ने लहराया परचम

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड(पीएसीबी) के शुक्रवार जारी हुए बारहवीं बोर्ड परिणाम में शहर के स्कूलों के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन कर परचम लहराया है। पीएसीबी ने इस साल विद्यार्थियों की मेरिट जारी नहीं की है पर विद्यार्थी शनिवार सुबह से ही अपना परिणाम जान सके हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 07:38 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 07:38 PM (IST)
पीएसईबी बारहवीं में शहर के विद्यार्थियों ने लहराया परचम
पीएसईबी बारहवीं में शहर के विद्यार्थियों ने लहराया परचम

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड(पीएसीबी) के शुक्रवार जारी हुए बारहवीं बोर्ड परिणाम में शहर के स्कूलों के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन कर परचम लहराया है। पीएसीबी ने इस साल विद्यार्थियों की मेरिट जारी नहीं की है पर विद्यार्थी शनिवार सुबह से ही अपना परिणाम जान सके हैं।

prime article banner

बीसीएम स्कूल फोकल प्वाइंट

बीसीएम स्कूल फोकल प्वाइंट के विद्यार्थियों ने बारहवीं बोर्ड में शानदार प्रदर्शन किया है। स्कूल के आ‌र्ट्स ग्रुप के 34 और कामर्स ग्रुप के 39 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। स्कूल के आटर्स ग्रुप के 15 और कामर्स के 12 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत व इससे अधिक अंक हासिल किए हैं।मैनेजर डा. प्रेम कुमार, प्रिसिपल नीरू कौड़ा ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

आरएस माडल स्कूल

आरएस माडल स्कूल शास्त्री नगर का बारहवीं परिणाम शानदार रहा है। आटर्स स्ट्रीम के आदित्य कुमार ने 99.4 प्रतिशत, कामर्स स्ट्रीम की जसमीत, जिया, मंजोत, महक, राहुल, तनिश ने क्रमश 99 प्रतिशत, साइंस स्ट्रीम की गुरलीन कौर और सुखप्रीत कौर ने क्रमश 98.4 प्रतिशत अंक पाएं है। स्कूल के प्रमुख एमएल कालड़ा ने सभी विद्यार्थियों को उनकी उपलब्धि पर बधाई दी है।

इंडियन पब्लिक स्कूल

इंडियन पब्लिक स्कूल डाबा लोहारा के विद्यार्थियों ने पीएसईबी बारहवीं में शानदार प्रदर्शन किया है। स्कूल की साइंस स्ट्रीम की सृजनी ने 98 प्रतिशत, कामर्स की तानिया ने 98 प्रतिशत, आटर्स में युक्ता खुराना ने 96.4 प्रतिशत अंक पाए हैं। स्कूल के 47 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं। चेयरमैन सुरिदर पाल गर्ग, प्रिसिपल मधुबाला ने विद्यार्थियों को बधाई दी है।

एवरेस्ट पब्लिक स्कूल

एवरेस्ट पब्लिक स्कूल का पीएसईबी बारहवीं परिणाम बढि़या रहा है। स्कूल के कृष्णा ने 97 प्रतिशत अंक ले पहला, आंचल ने 95.80 तथा कामिनी ने 94 प्रतिशत अंक ले तीसरा स्थान पाया है। स्कूल के सभी 68 विद्यार्थियों ने पहली डिवीजन में परीक्षा पास की है। 29 विद्यार्थियों ने 85 से 100 प्रतिशत तथा 39 विद्यार्थियों ने 70 से 85 प्रतिशत के बीच अंक लिए हैं। डायरेक्टर राजिदर शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी है।

तेजा सिंह स्वतंत्र स्कूल

तेजा सिंह स्वंतत्र स्कूल शिमलापुरी के विद्यार्थियों ने बारहवीं परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। स्कूल के 692में से 237 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं। आटर्स स्ट्रीम में गुरप्रीत कौर ने 500 में से 496 अंक ले पहला, कंवरपाल सिंह ने 493 अंक ले दूसरा, खुशी ने 492 अंक ले तीसरा स्थान पाया है। साइंस स्ट्रीममें गुरांश ने 492 अंक ले पहला, अभिषेक ने 490 और सिमरजीत सिंह ने 488 अंक ले तीसरा तथा कामर्स स्ट्रीममें हीना और सिमरनजीत ने 490 अंक ले पहला, जसकिरन कौर, तनु, ब्रहमजोत ने 482 अंक ले दूसरा व राधिका ने 483 अंक ले तीसरा स्थान पाया है। डायरेक्टर दानिश ग्रेवाल, प्रिसिपल हरजीत कौर ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी है।

सरकारी स्कूल पीएयू

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल पीएयू के विद्यार्थियों ने पीएसईबी बारहवीं में शानदार प्रदर्शन किया है। साइंस स्ट्रीम में रानी यादव ने 96 प्रतिशत, बेनाजीर ने 94.4 प्रतिशत, हिते वर्मा ने 93.6 प्रतिशत, कामर्स ग्रुप में प्रियंका शर्मा और खुशप्रीत कौर ने 93.6 प्रतिशत, जारा ने 93 प्रतिशत, योगिता ने 90.8 प्रतिशत, हयूमेनिटीज ग्रुपमें किरनदीप कौर ने 92.6 प्रतिशत, अमनदीप कौर ने 92.2 प्रतिशत, ईशिका ने 90.4 प्रतिशत, वोकेशनल ग्रुप में मानवी शर्मा ने 93.6 प्रतिशत, प्रियंका ने 91.6 प्रतिशत, अनु ने 89.2 प्रतिशत अंक लिए हैं। स्कूल प्रिसिपल संजीव थापर ने विद्यार्थियों को बधाई दी है।

मालवा खालसा स्कूल

मालवा खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल माडल ग्राम का पीएसईबी बारहवीं परिणाम शत प्रतिशत रहा। प्रिसिपल करनजीत सिंह ने बताया कि रोहित कुमार ने हयूमैनिटीज स्ट्रीम में 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पहला, सचिन कुमार झा ने कामर्स विषय में स्कूल में सबसे अधिक अंक हासिल किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.