Move to Jagran APP

PSEB 12th Result 2022: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट स्थगित, जानिए पूरी डिटेल

PSEB 12th Result 2022 पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की तरफ से सोमवार को घोषित होने वाला 12वीं का रिजल्ट स्थगित कर दिया है। शुक्रवार को भी पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की तरफ से रिजल्ट घोषित करने की चर्चा इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 03:09 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 03:26 PM (IST)
PSEB 12th Result 2022: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट स्थगित, जानिए पूरी डिटेल
PSEB 12th Result 2022: पीएसईबी का 12वीं कक्षा का रिजल्ट स्थगित।

जागरण संवाददाता, पटियाला। PSEB 12th Result 2022: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) की तरफ से सोमवार को घोषित होने वाला 12वीं कक्षा का रिजल्ट (Result) स्थगित हो गया है। इसकी पुष्टि बोर्ड के प्रवक्ता दर्शन सिंह ने की है। बोर्ड के प्रवक्ता दर्शन सिंह ने बताया कि प्रबंधकीय कारणों के कारण फिलहाल रिजल्ट (Result)  को स्थगित कर दिया गया है।

prime article banner

सूत्रों के अनुसार इससे पहले शुक्रवार को भी पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) की तरफ से रिजल्ट घोषित करने की चर्चा इंटरनेट मीडिया (Internet Media) पर खूब वायरल हुई थी, लेकिन संगरूर चुनाव के कारण उस समय भी रिजल्ट को स्थगित कर दिया गया था। हालांकि संगरूर में हुए लाेकसभा उपचुनाव के परिणाम एक दिन पहले ही घाेषित किए जा चुके हैं।

3 बजे बुलाई गई थी प्रेस कांन्फ्रेंस

इसके बाद बोर्ड की तरफ से सोमवार को रिजल्ट घोषित करने की तैयारियां मुकम्मल करने के साथ-साथ 3:00 बजे प्रेस कांन्फ्रेंस भी बुला ली गई थी, लेकिन ऐन मौके पर प्रबंधकीय कारणों के कारण बोर्ड ने रिजल्ट स्थगित कर दिया। रिजल्ट में देरी के चलते छात्राें में निराशा देखी जा रही है। अभिभावकाें का कहना है कि पंजाब बाेर्ड काे 12वीं का रिजल्ट जल्द घाेषित कर देना चाहिए ताकि छात्र अगली कक्षा की तैयारी कर सकें।

रिजल्ट घोषित करने की अगली तारीख का जल्द हाेगा ऐलान

इसके साथ ही प्रवक्ता ने बताया कि रिजल्ट घोषित करने की अगली तारीखें भी अगले दिनों में मीडिया के द्वारा घोषित कर दी जाएंगी। बता दें कि इससे पहले पीएसईबी 12वीं के रिजल्ट की घोषणा 24 जून को किए जाने की तैयारी कर रहा था, लेकिन तकनीकी कारणों के चलते अगले सप्ताह के लिए टाल दिया गया था। छात्राें के लिए उनके पीएसईबी पंजाब बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022 लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, pseb.ac.in पर बाद में एक्टिव किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Monsoon Update 2022: पंजाब में कल से बरसेगा प्री मानसून; कई शहराें में आज दाेपहर के बाद बारिश के आसार

यह भी पढ़ें-Punjab Power Crisis: गांवाें में 8 और शहराें में लग रहे 6 घंटे के कट; तलवंडी साबो प्लांट का एक यूनिट ठप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.