Move to Jagran APP

इंदिरा गांधी की प्रतिमा लगाने का विरोध, जत्‍थेदार ज्ञानी गुरबचन ने कहा-हालात बिगड़ेंगे

लुधियाना में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा लगाए जाने को लेकर विवाद हो गया है। सखि संगठनों ने इसका विरोध किया है और सड़कों पर उतर आए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 31 Oct 2017 09:35 AM (IST)Updated: Tue, 31 Oct 2017 09:36 AM (IST)
इंदिरा गांधी की प्रतिमा लगाने का विरोध, जत्‍थेदार ज्ञानी गुरबचन ने कहा-हालात बिगड़ेंगे
इंदिरा गांधी की प्रतिमा लगाने का विरोध, जत्‍थेदार ज्ञानी गुरबचन ने कहा-हालात बिगड़ेंगे

जेएनएन, लुधियाना/अमृतसर। लुधियाना में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा लगाने काे लेकर विवाद पैदा हो गया है। सिख संगठन इसके विरोध में सड़काें पर उतर आए हैं। श्री अकाल तख्‍त साहिब के जत्‍थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने चेतावनी दी है कि पंजाब में कहीं भी इंदिरा गांधी की प्रतिमा लगाई गई तो हालात बिगड़ेंगे।

loksabha election banner

लुधियाना में घंटाघर स्थित कांग्रेस भवन में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा लगाई जानी है और इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है। सिख जत्थेबंदियों के सदस्य इसके विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। सिख संगठनों ने इसके विरोध में मिनी सचिवालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इस मामले में विवाद के बाद कांग्रेस भी बैकफुट पर आती दिख रही है। पार्टी में भी प्रतिमा लगाने को लेकर मतभेद नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में एक और हिंदू नेता की सरेआम हत्या, गोलियाें से छलनी किया

कांग्रेस के जिला प्रधान गुरप्रीत सिंह गोगी और यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान राजीव राजा भी प्रतिमा लगाने को लेकर बैकफुट पर आ गए हैं। उनका कहना है कि 31 अक्टूबर को होने वाली बलिदान दिवस रैली को भी रद कर दिया गया है, क्योंकि कुछ कट्टरपंथी इस पर एतराज जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भवन में इंदिरा गांधी की प्रतिमा लगाने को लेकर कांग्रेस पार्टी का कोई लेना देना नहीं है।

उधर, पंजाब यूथ कांग्रेस के सचिव विजय अग्निहोत्री ने दावा किया कि वह किसी भी हालत में पीछे नहीं हटेंगे और कांग्रेस भवन में पहुंचकर इंदिरा गांधी की प्रतिमा लगाएंगे। इस दौरान कई सीनियर कांग्रेस नेताओं ने विजय अग्निहोत्री को मनाने की भी कोशिश की।

पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम किए कड़े

प्रतिमा लगाने के मामले को लेकर पुलिस ने कांग्रेस भवन और घंटाघर के नजदीक सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए हैं। एसीपी सेंट्रल मनदीप सिंह ने कहा कि मंगलवार सुबह ही सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं, ताकि कोई भी व्यक्ति माहौल खराब न कर सके। अगर किसी भी व्यक्ति ने कानून तोड़ने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: सऊदी में फंसी मां-बेटी की मदद को कैप्टन आए आगे, सुषमा ने लिया एक्‍शन

ये था कार्यक्रम

इंदिरा गांधी के शहीदी दिवस पर यूथ कांग्र्रेस की तरफ से मंगलवार को बलिदान दिवस रैली निकाली जानी थी। जो दरेसी से शुरू होकर घंटाघर और उसके बाद कांग्रेस भवन में संपन्न होनी थी। इसके बाद कांग्रेस भवन में ही इंदिरा गांधी की प्रतिमा लगाई जानी थी।

-------

इंदिरा गांधी का बुत लगा तो बिगड़ सकते हैं हालात : ज्ञानी गुरबचन

उधर, श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने कहा कि पंजाब के लुधियाना या किसी अन्य शहर में अगर देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का बुत लगाया जाता है तो इससे राज्य के हालात खराब हो जाएंगे। इसलिए पंजाब सरकार को इंदिरा गांधी का बुत लगाने का फैसला छोड़ देना चाहिए।

श्री अकाल तख्त साहिब सचिवालय में मीडिया के साथ बातचीत करते हुए ज्ञानी गुरबचन सिंह ने कहा कि  राज्य के शांतिमय हालात बिगड़ जाते हैं तो इसके लिए पंजाब सरकार पूरी तरह जिम्मेवार होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.