Move to Jagran APP

LokSabha Election : टिकट बंटवारे से पहले कांग्रेस के खेमे में सेंध लगाने की तैयारी में विपक्ष

कांग्रेस से छह बार के विधायक और पूर्व मंत्री राकेश पांडे पिछले कुछ समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 09:23 AM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 09:23 AM (IST)
LokSabha Election : टिकट बंटवारे से पहले कांग्रेस के खेमे में सेंध लगाने की तैयारी में विपक्ष
LokSabha Election : टिकट बंटवारे से पहले कांग्रेस के खेमे में सेंध लगाने की तैयारी में विपक्ष

लुधियाना, [अर्शदीप समर] कांग्रेस से छह बार के विधायक और पूर्व मंत्री राकेश पांडे पिछले कुछ समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं। वरिष्ठ होने के बावजूद कैप्टन की सरकार में मंत्री पद न मिलने और कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के साथ केमिस्ट्री न जमने के चलते पांडे अलग राह पर चल दिए हैं। लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही जहां एक तरफ नॉर्थ के विधायक पांडे ने सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वहीं, शिरोमणि अकाली दल ने भी इसका फायदा उठाने के लिए विधायक राकेश पांडे से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक विधायक पांडे इस समय शिरोमणि अकाली दल और भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं। इस चर्चा को लेकर शिअद नेताओं ने भी साफ तौर पर इंकार नहीं किया है। उनका कहना है कि अगर कोई विरोधी दल का नेता उनकी पार्टी में शामिल होना चाहता है, तो उसके लिए शिअद के हमेशा दरवाजे खुले हैं। 

पिछले विस चुनाव के पहले से चल रही है अनबन 
विधायक राकेश पांडे और सांसद रवनीत सिंह बिट्टू में पिछले विधानसभा चुनाव के पहले से ही अनबन चल रही है। उस समय सांसद बिट्टू गुट ने कांग्रेस नेता हेमराज अग्रवाल को लेकर विधानसभा उत्तरी से दावेदारी ठोकी थी। इस दौरान उन्होंने बैठकें कर विधायक राकेश पांडे की टिकट कटवाने का भी काफी जोर लगाया, लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने पांडे को टिकट दी और वह विधानसभा उत्तरी से दोबारा विधायक बन गए। उसके बाद से ही विधायक राकेश पांडे और सांसद रवनीत ङ्क्षसह बिट्टू में खटास शुरू हो गई थी। 

कांग्रेस सरकार में मंत्री पद नहीं मिलने पर हुए खफा
छह बार से विधायक बन रहे राकेश पांडे को कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद नहीं मिला। इस दौरान पांडे ने कांग्रेस कमेटी प्रधान राहुल गांधी के पास भी शिकायत की, लेकिन वरिष्ठ नेता होने के बावजूद उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद पांडे कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री कैप्टन से भी खफा हो गए। इसके बाद पांडे ने लोकसभा चुनाव को लेकर भी टिकट का भी दावा ठोका। 

पांडे की बनी तिवारी गुट से नजदीकियां
सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के साथ नाराजगी के चलते विधायक राकेश पांडे की पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी गुट के साथ भी नजदीकियां बन गई थी। टिकट को लेकर भी तिवारी गुट ने सबसे पहले विधायक राकेश पांडे का समर्थन किया था। उसके बाद भी कई बार समारोह में पांडे तिवारी गुट के साथ नजर आए। पांडे ने तिवारी गुट का कई बार समर्थन भी किया है। 

राजनीतिक पार्टियों से आते रहते हैं ऑफर : पांडे
विधायक राकेश पांडे ने कहा कि अन्य राजनीतिक पार्टियों की तरफ से हमेशा ही ऑफर आते रहे हैं। अभी शिअद के साथ उनका कोई तालमेल नहीं है। सांसद रवनीत बिट्टू ने शहर के लिए कोई काम नहीं किया है, जिसके चलते उन्होंने कांग्रेस पार्टी से लोकसभा चुनाव के लिए टिकट मांगी है। 

कई नेता है शिअद के संपर्क में : चीमा
पूर्व कैबिनेट मंत्री और शिअद के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि अगर किसी विरोधी दल की पार्टी का ईमानदार व मेहनती नेता शिअद में आना चाहेगा तो उसके लिए हमेशा ही दरवाजे खुले हैं। कई विरोधी दल के सीनियर नेता शिअद के संपर्क में है और लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी में शामिल हो सकते हैं। 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.