लुधियाना [राजेश शर्मा]। बॉलीवुड में हैंडसम विलेन के नाम से दर्शकों के दिलों में धाक जमाने वाले अभिनेता प्रेम चोपड़ा रियल लाइफ में रिश्तों के प्रति कितने संजीदा हैं, यह उनके जागरण फिल्म फेस्टिवल में पहुंचने पर पता चला। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंचते ही बड़े भाई से मिलने की चाह उनके चेहरे पर ऐसी झलक रही थी कि मानो वह उन्हें मिलते ही गले लगा लें।

खलनायकी के बेताज बादशाह प्रेम चोपड़ा बेबाकी से मानते हैं कि चंडीगढ़ में रह रहे बड़े भाई विश्वाजीत से आज भी उन्हें बेहद डर लगता है। आज भी अगर उन्हें बड़े भाई साहब घूर कर देख लें तो सिहरन दौड़ उठती है। रिश्तों के प्रति संवेदनशील प्रेम चोपड़ा के कई किस्सों से पर्दा उठाते हुए हरियाणा टूरिज्म से रिटायर्ड 88 वर्षीय बड़े भाई विश्वाजीत चोपड़ा ठहाकों के साथ बताते हैं कि प्रेम स्कूल से बंक मारकर थियेटर पहुंच जाता तो उसे बचाने के लिए झूठ बोलते हुए पकड़े जाने पर पिटाई उनकी हो जाती। बकौल विश्वाजीत पिता की मार से तो मैं उन्हें बचा लेता पर प्रेम पर लात घूसे बरसाकर ही दम लेता।

देखें तस्वीरें: जागरण फिल्म फेस्टिवल में प्रेम चोपड़ा ने दर्शकों के बीच

डांस का है जुनून

भाभी कांता चोपड़ा के हाथ से बने खाने के दीवाने प्रेम चोपड़ा बताते हैं कि विश्वाजीत बहुत अच्छे डांसर हैं। अस्वस्थ होने की वजह से अब वह सीधे खड़े तक नहीं हो पाते पर जब बात डांस की आ जाए तो आज भी न जाने कहां से एनर्जी आ जाती है। तब न उनकी पीठ मुड़ी होती है न ही चाल पर उम्र का कोई असर दिखता है।

पिता ने कहा बेटी तो चाहिए ही

प्रेम चोपड़ा बताते हैं कि पिता जी को बेटी की चाह थी। आखिरकार बहन अंजू के आने से परिवार पूरा हुआ। परिवार के प्रति बेहद संवेदनशील प्रेम चोपड़ा को तीनों बेटियों पर नाज है तो दामाद शरमन जोशी को बेहतरीन एक्टर बताते हैं। आज भी उनकी थिएटर के प्रति दीवानगी में कोई कमी नहीं आई। फिल्म फेयर अवार्ड में नहीं जाने के कारण का खुलासा करते हुए प्रेम चोपड़ा कहते हैं कि बहुत हो गया। जिंदगी ने इतना कुछ दे दिया अब और क्या चाहिए। दर्जनों लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड देश-विदेश में मिल गए। आज भी दुनिया के किसी भी कोने में जाता हूं तो प्रशंसकों की भीड़ घेरे रहती है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!