Move to Jagran APP

भ‍िखारियों से शहर को 15 दिन में मुक्त करवाएगी पुलिस, जल्द शुरू होगा अभियान Ludhiana News

महानगर में 1170 भिखारी अलग-अलग एरिया में घूमकर भीख मांगते हैं। इस बारे में 29 दिन बाद दोबारा सर्वे हुआ तो पता चला कि अब मात्र 435 ही सड़कों पर भीख मांग रहे हैं।

By SatpaulEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 11:07 AM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 08:31 AM (IST)
भ‍िखारियों से शहर को 15 दिन में मुक्त करवाएगी पुलिस, जल्द शुरू होगा अभियान Ludhiana News
भ‍िखारियों से शहर को 15 दिन में मुक्त करवाएगी पुलिस, जल्द शुरू होगा अभियान Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। 29 दिन बाद पुलिस भिखारियों के खिलाफ फिर अभियान शुरू करने जा रही है। इस बारे में पुलिस आयुक्त राकेश अग्रवाल की ओर से आदेश जारी करते हुए इसके लिए 15 दिन का लक्ष्य रखा गया है। इससे पहले पुलिस ने 15 फरवरी को महानगर से भिखारियों को हटाने की मुहिम शुरू की थी। इस दौरान सभी थानों की पुलिस ने अपने-अपने एरिया से भिखारियों को हिरासत में लेकर उनका पूरा ब्योरा एकत्र कर उन्हें हिदायत दी थी कि वे दोबारा से शहर में न दिखें।

loksabha election banner

भिखारियों को उस समय यह चेतावनी देकर छोड़ा गया था कि अगर वे फिर से भीख मांगते दिखे, तो उन पर कानूनी कार्रवाई होगी। इसका असर यह रहा कि गत 29 दिन में महानगर में 735 भिखारी कम हुए हैं। पुलिस ने इसके लिए सर्वे करवाया था, जिसमें सामने आया था कि महानगर में 1170 भिखारी अलग-अलग एरिया में घूमकर भीख मांगते हैं। इस बारे में 29 दिन बाद दोबारा सर्वे हुआ तो पता चला कि अब मात्र 435 ही सड़कों पर भीख मांग रहे हैं। इस बारे में भी रिपोर्ट जारी की गई है। कहां पर कितने भिखारी हैं, इसके बारे में भी थानों को बता दिया गया है।

पुलिस अधिकारियों का मानना है कि बहुत से लोग भीख मांगने की आड़ में अपराध करते हैं और उन्हें पकड़ पाना मुश्किल होता है। जिस कारण यह कदम उठाया जा रहा है। पुलिस आयुक्त की ओर से आदेश जारी कर भीख मांगने पर पाबंदी भी लगाई गई है। इसके तहत अगर कोई कोई भी व्यक्ति भीख मांगता है, तो उसके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज हो सकता है।

दुर्गा माता मंदिर चौक में अब भी जमावड़ा

महानगर के अलग-अलग एरिया में अभी भी भिखारी घूम रहे हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को दुर्गा माता मंदिर के पास लगभग 20 भिखारी पूरा दिन घूमते रहे और वहीं आराम करते दिखे। इसके अलावा भारत नगर चौक, भाई बाला चौक, समराला चौक व गिल चौक में भी भिखारी पहले की तरह ही थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.