Move to Jagran APP

थाने का मुंशी निकला नशा तस्कर, हेरोइन सप्लाई के लिए रखे थे Courier Boy

गगनदीप सिंह साल 2011 में कांस्टेबल भर्ती हुआ था और पिछले आठ माह से खन्ना में बतौर मुंशी काम कर रहा था। यह हेरोइन दिल्ली के किसी व्यक्ति से लेकर आता था।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 10:31 AM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 01:39 PM (IST)
थाने का मुंशी निकला नशा तस्कर, हेरोइन सप्लाई के लिए रखे थे Courier Boy
थाने का मुंशी निकला नशा तस्कर, हेरोइन सप्लाई के लिए रखे थे Courier Boy

लुधियाना, जेएनएन। नशे पर नकेल डालने का दावा करने वाली पंजाब पुलिस के मुलाजिम ही अब नशा तस्करी करने लगे हैं। एसटीएफ ने खन्ना सदर थाने के मुख्य मुंशी को हेरोइन तस्करी के आरोप में पकड़ा है। मुख्य मुंशी गगनदीप सिंह निवासी मोहल्ला गुरु तेग बहादुर नगर, ललहेड़ी रोड, खन्ना बड़े स्तर पर तस्करी कर रहा था, इसके लिए उसने लुधियाना के दो युवकों को नशा सप्लाई करने के लिए बतौर कोरियर बॉय रखा हुआ था। पुलिस ने इनके पास से दो अलग अलग जगहों से 785 ग्राम हेरोइन बरामद की है। पुलिस तीनों से पूछताछ में जुटी है और पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वह नशा कहां से लेकर आते थे।

loksabha election banner

एआइजी एसटीएफ स्नेहदीप शर्मा ने बताया कि एसटीएफ रेंज प्रभारी इंस्पेक्टर हरबंस सिंह को सूचना मिली थी कि शहर के दो युवक नशा तस्करी करते हैं और वह इस समय मोती नगर एरिया में हेरोइन की सप्लाई देने जा रहे हैं।

पुलिस ने सेक्टर 39 में राम दरबार मंदिर के पास आई-20 गाड़ी में से अमनदीप सिंह उर्फ मौली निवासी गली नंबर 18 न्यू किदवई नगर और विकास कुमार उर्फ लारा निवासी रिशी नगर को काबू कर उनके पास से 400 ग्राम हेरोइन बरामद की है। इनमें विकास उर्फ लारा के खिलाफ पहले भी थाना टिब्बा में तस्करी का मामला दर्ज है और वह लोन दिलाने का काम करता था। मौजूदा समय में विकास कुमार उर्फ लारा सेक्टर 32 में फास्ट फूड का काम करता है। पुलिस ने जब इनसे सख्ती से पूछताछ की तो इन्होंने बताया कि वह यह हेरोइन थाना सदर खन्ना के मुंशी गगनदीप सिंह से लेकर आते थे और इसे आगे बेचकर पैसे गगनदीप को ही देते थे।

पुलिस ने जब इस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए थाना सदर खन्ना में जांच की तो गगनदीप सिंह को थाने के बाहर खाली प्लाट में आई-10 कार में से पकड़ लिया गया। उसकी गाड़ी से भी 385 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। पुलिस ने इनके खिलाफ एसटीएफ थाना मोहाली में आपराधिक मामला दर्ज किया है।

2011 में कांस्टेबल भर्ती हुआ गगनदीप, आठ माह पहले बना मुंशी

पुलिस के अनुसार गगनदीप सिंह साल 2011 में कांस्टेबल भर्ती हुआ था और पिछले आठ माह से खन्ना में बतौर मुंशी काम कर रहा था। अब तक की जांच में सामने आया है कि वह यह हेरोइन दिल्ली के किसी व्यक्ति से लेकर आता था। पुलिस मुंशी गगनदीप, विकास और तीसरे आरोपित अमनदीप के मोबाइल फोन की जांच कर रही है, ताकि पता लगाया जा सके कि इनके और कहां कहां पर संबंध हैं। इन तीनों को अदालत में पेश किया जाएगा ओर रिमांड हासिल कर और पूछताछ की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.