लुधियाना, जेएनएन। महानगर में कर्फ्यू के दौरान लोगों के घर से बाहर निकलने पर नकेल कसने के लिए पुलिस कमिश्नर ने नया प्लान तैयार किया है। इसमें एनसीसी कैडेट्स और वालंटियर के साथ मिलकर टीमें बनाई गई है। ये टीमें कर्फ्यू के दौरान लोगों को घरों से बाहर आने के लिए रोक रही हैैं। इस सभी टीमों को पुलिस द्वारा मास्क, सैनिटाइजर और डंडे भी दिए गए हैं।

पीसीआर और थाना पुलिस की टीमें बनाई

पुलिस कमिश्नर द्वारा पीसीआर और थाना पुलिस की मिलकर टीम तैयार की गई है। ये टीमें अलग-अलग मोहल्लों में जाकर लोगों को बाहर निकलने से मना करती है। गश्त टीम में महिला पुलिस मुलाजिमों को भी शामिल किया गया है। जोकि मोहल्लों में इकट्ठे होने वाले महिलाओं को घर के अंदर भेज देती है।

मोहल्लों में जागरूक करने में जुटी पुलिस टीमें

कर्फ्यू के दौरान सख्ती बरतने के साथ-साथ पुलिस की टीमें लोगों को जागरूक करने में भी जुटी हुई है। जिस भी जगह पर पुलिस को लोगों का इकट्ठ नजर आता है तो पुलिस वहां पहुंचकर लोगों को कोरोना जैसी भीषण बीमारी के बारे में बताती है और लोगों को जागरूक करती है। इसके लिए पुलिस द्वारा लाऊड स्पीकर की भी अलग-अलग टीमें तैयार की हुई हैं।

टीमों के साथ एक मुलाजिम भी किया तैनात: पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कहा कि पुलिस द्वारा एनसीसी और वालंटियर को नाकाबंदी व चौक पर खड़ा किया गया है ताकि वह वहां से गुजरने वाले वाहनों को रोक सकें। इन टीमों को तैनात करने से महानगर में कर्फ्यू का असर देखने को मिलेगा और लोग घरों में रहेंगे। इन टीमों के साथ एक-एक पुलिस मुलाजिम भी तैनात किया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Satpaul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!