जागरण संवाददाता, पटियाला। रोजगार के लिए 2364 पोस्टों पर भर्ती करने की मांग के लिए सीएम आवास का घेराव करने पहुंचे ईटीटी/टीईटी पास अध्यापकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस मौके बेरोजगारों ने जमकर नारेबाजी की। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि उनकी भर्ती के लिए जल्द से जल्द उन्हें आफर लेटर सौंपे जाएं। इस दौरान अध्यापकों की पुलिस के साथ तीखी झड़प भी हुई। पुलिस ने करीब एक दर्जन अध्यापक नेताओं को हिरासत में ले लिया है।

इस मौके संबोधित करते यूनियन के नेता जगसीर सिंह ने बताया कि वह पिछले छह महीनों से रोजगार की मांग करते आ रहे हैं, परंतु सरकार ने अभी तक बहानों से सिवाय उन्हें कुछ नहीं दिया है। इसी के विरोध में शुक्रवार को उन्होंने सबसे पहले नेहरू पार्क में रोष रैली की। 

पटियाला में प्रदर्शन कर रहे अध्यापकों ने जब सीएम आवास घेरने का प्रयास किया तो उनकी पुलिस के साथ तीखी झड़प हुई। पुलिस ने एक दर्जन के करीब शिक्षकों को हिरासत में लिया है। 

दोपहर बाद तक कोई भी भरोसा न मिलने पर उन्होंने मुख्यमंत्री आवास की तरफ मार्च किया। जैसे ही वह सीएम आवास के नजदीक वाईपीएस चौक पहुंचे तो वहां बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। उन्होंने कहा जब तक उन की मांगें पूरी नहीं होती तब तक संघर्ष जारी रहेगा। बता दें कि इससे पहले भी शिक्षक पटियाला में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते रहे हैं।

यह भी पढ़ें - अनूठा सफरः 'महाराजा' की तरह 248 सीटों वाले एयर इंडिया विमान में अकेले अमृतसर से दुबई गए बिजनेसमैन ओबराय

यह भी पढ़ें - लुधियाना में विधायक डावर ने 125 गज तक के घरों से पानी-सीवरेज बिल वसूलने का किया विरोध, आदेश वापस लेने की रखी मांग

Edited By: Pankaj Dwivedi