Move to Jagran APP

बस में चोरी हुई कांस्टेबल की एके-47 और वर्दी, पुलिस ने केस दर्ज कर किया गिरफ्तार Ludhiana News

कांस्टेबल के अनुसार बस में सफर करते हुए उसे नींद आ गई और जब आंख खुली तो उसका बैग चोरी हो चुका था जिसमें उसकी वर्दी तथा उक्त हथियार थे।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 07:39 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 02:46 PM (IST)
बस में चोरी हुई कांस्टेबल की एके-47 और वर्दी, पुलिस ने केस दर्ज कर किया गिरफ्तार Ludhiana News
बस में चोरी हुई कांस्टेबल की एके-47 और वर्दी, पुलिस ने केस दर्ज कर किया गिरफ्तार Ludhiana News

खन्ना (लुधियाना), जेएनएन। पटियाला के बहादुरगढ़ में तैनात पंजाब पुलिस के कांस्टेबल की एके-47 असाल्ट्स, 100 कारतूस, चार मैगजीन और वर्दी चोरी हो गई। यह घटना उस समय हुई जब वह बस में सवार होकर पटियाला जा रहा था। कांस्टेबल के अनुसार बस में सफर करते हुए उसे नींद आ गई और जब आंख खुली तो उसका बैग चोरी हो चुका था जिसमें उसकी वर्दी तथा उक्त हथियार थे। इस घटना के बाद खन्ना पुलिस ने कांस्टेबल तस्वीर सिंह के खिलाफ ही मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस को हथियारों का दुरुपयोग होने का डर भी सता रहा है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने टीमें बनाकर हथियारों की रिकवरी के लिए तलाश शुरू कर दी है और कई शहरों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

पूरे राज्य के थानों से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर सुल्तानपुर लोधी में पुलिस मुलाजिमों की ड्यूटियां लगाई गई थीं। तस्वीर सिंह भी वहां ड्यूटी पर गया था। ड्यूटी के बाद अन्य मुलाजिम वापस आ गए, लेकिन तस्वीर सिंह हथियारों के साथ बटाला में अपने घर चला गया था।

रविवार को वह बटाला से जालंधर और लुधियाना होते हुए पटियाला जा रहा था। रास्ते में उसे पता चला कि उसका बैग गायब है। घबराहट में वह खन्ना में ही उतर गया और इसकी सूचना अपने हेडक्वार्टर में देने के साथ ही खन्ना में थाना सिटी वन पुलिस को दी। जिसके बाद से ही पुलिस हथियारों की तलाश में जुटी है।

तस्वीर जता रहा साथ बैठी महिला पर चोरी का शक

पुलिस को पूछताछ में कांस्टेबल तस्वीर सिंह ने कहा कि लुधियाना में बस में उसके साथ एक महिला बैठी हुई थी। सफर के दौरान उसे नींद आ गई और जब वह उठा तो उसका बैग गायब था और महिला भी बस में नहीं थी। तस्वीर सिंह ने आशंका जताई है कि इसी महिला ने उसका बैग चुराया होगा। संभव है कि इस महिला को इस बात की जानकारी नहीं थी कि बैग में हथियारों के साथ-साथ पुलिस वर्दी भी थी। अब पुलिस इस महिला की भी तलाश कर रही है। पुलिस सीसीटीवी भी खंगाल रही है।

इस मामले के हर पहलू की जांच जारी है। जांच पूरी होने के बाद ही सच सामने आ पाएगा। प्रारंभिक जांच में कांस्टेबल तस्वीर सिंह की लापरवाही सामने आई है। पटियाला पुलिस समेत उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई है। तस्वीर ने जो बयान दिए हैं उनके आधार पर क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं, ताकि महिला की पहचान हो सके।

-गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल, एसएसपी खन्ना।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.