Move to Jagran APP

पेट पर कपड़ा बांध गर्भवती होने का रचा ड्रामा, नौ महीने बाद अस्पताल से बच्चा चुराकर बोली-बन गई मां

महिला गर्भवती होने का नाटक करने के लिए सूट के नीचे कपड़ा रखने लगी। आठ फरवरी को वह अकेली अस्पताल पहुंची और घर पर फोन कर दिया कि उसे बेटी हुई है।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 10:37 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 04:02 PM (IST)
पेट पर कपड़ा बांध गर्भवती होने का रचा ड्रामा, नौ महीने बाद अस्पताल से बच्चा चुराकर बोली-बन गई मां
पेट पर कपड़ा बांध गर्भवती होने का रचा ड्रामा, नौ महीने बाद अस्पताल से बच्चा चुराकर बोली-बन गई मां

लुधियाना, जेएनएन। शादी के छह साल बीतने के बाद भी महिला को औलाद नहीं हो रही थी। घर वालों व समाज ताने से बचने के लिए उसने गर्भवती होने का ड्रामा रच डाला। नौ महीने जैसे ही बीते सिविल अस्पताल पहुंची और बच्ची चुराकर घर-घर ढिंढोरा पीट दिया कि वह मां बन गई है। थाना डिवीजन दो पुलिस ने होशियारपुर निवासी राजवीर कौर को गिरफ्तार कर लिया है। वह अपने पति के साथ यहां झाबेवाल में किराये पर कमरा लेकर रह रही थी।

loksabha election banner

एडीसीपी गुरप्रीत सिंह सिकंद ने बताया कि राजवीर कौर नौ फरवरी को सिविल अस्पताल के मदर एंड चाइल्ड अस्पताल की दूसरी मंजिल से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के खूरिया बाजार निवासी उमेश की पत्नी सिरभावती की नवजात बच्ची को चोरी कर फरार हो गई थी। उमेश यहां ढंडारी में रहता है। पुलिस ने बच्ची को 14 फरवरी को साहनेवाल एयरपोर्ट के पास से बरामद कर लिया था। इसके बाद वहां बच्ची के पड़े होने की सूचना देने वाले युवक से पूछताछ की तो पता चला कि बच्ची को उसकी मां गुरप्रीत कौर ने रखा था। पूछताछ के बाद ही पुलिस ने उसकी मामी को गिरफ्तार कर लिया।

बच्ची को फीड नहीं करा पा रही थी महिला, ननद को हुआ शक

एडीसीपी के अनुसार होशियारपुर के गांव कुंटा निवासी राजवीर कौर की शादी के छह साल बीतने पर भी बच्चा नहीं हो रहा था। उसके परिजन उसे ताने देते थे, उन्हें चुप करवाने के लिए उसने झूठ बोला कि वह गर्भवती हो गई है। पति ट्रक पर ड्राइवर होने के कारण अधिकतर घर पर नहीं रहता था। इस दौरान राजवीर गर्भवती होने का नाटक करने के लिए सूट के नीचे कपड़ा रखने लगी। आठ फरवरी को वह अकेली अस्पताल पहुंची और घर पर फोन कर दिया कि उसे बेटी हुई है। पति बाहर था और उसने अपनी बहन गुरप्रीत कौर को इसकी सूचना दी। जब वह बच्ची को लेकर घर पहुंची तो उसे फीड नहीं करा पा रही थी। ननद गुरप्रीत कौर को शक होने लगा था। बाद में सोशल मीडिया पर बच्ची के चोरी होने संबंधी जब सूचनाएं आने लगीं तो उसका शक और गहरा गया।

सख्ती से हुई पूछताछ तो कबूला जुर्म

यही नहीं जिस ऑटो में बैठकर वह घर गई थी उसका क्राइम ट्रैक बनाते हुए पुलिस झाबेवाल पहुंच गई थी। जब पुलिस वहां चक्कर लगाती रही तो गुरप्रीत का शक यकीन में बदलने लगा था। बाद में जब उसने सख्ती से पूछा तो राजवीर ने पूरी बात मान ली। कार्रवाई के डर से उसने गुरप्रीत कौर को बच्ची दे दी। गुरप्रीत बच्ची को झाडिय़ों में रखकर घर चली गई थी। पुलिस ने अब राजवीर कौर को गिरफ्तार कर लिया है।

265 सीसीटीवी कैमरे चेक करने पर मिले सुराग

मामले को सुलझाने के लिए पुलिस ने एरिया के 265 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली थी, जिससे उनके हाथ सुराग लग सके। पुलिस ने पहले झाबेवाल तक ऑटो का पीछा किया। बाद में साहनेवाल एयरपोर्ट के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक करती रही तो गुरप्रीत कौर का बेटा और वह कैमरों में आ गए थे। युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सब कुछ पुलिस को बता दिया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.