जागरण संवाददाता, लुधियाना : सिविल अस्पताल के मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में वीरवार देर शाम को पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन के एमडी मनवेश सिंह सिद्धू दौरा करने पहुंच गए। वह करीब शाम सात बजे पहुंचे। सिद्धू के आने की सूचना मिलते ही कार्यकारी एसएमओ डॉ. गीता, एसएमओ डॉ. हतिदर, मेडिकल आफिसर डॉ. हरजीत सिंह, फार्मासिस्ट कुलभूषण सिगला व अरुण कुमार भी अस्पताल में पहुंच गए। सिद्धू ने आते ही सबसे पहले कोरोना वायरस को लेकर किए गए इंतजामों का जायजा लिया। वह आइसोलेशन वार्ड में गए। जहां उन्होंने इंतजामों की समीक्षा की। इसके बाद वह मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में आए। जहां उन्होंने एसएमओ, फार्मासिस्ट, सुपरिंटेडेंट इंजीनियर व एसडीओ के साथ मीटिग की। मीटिग में उन्होंने कहा कि उनके ध्यान में आया है कि अस्पताल में पंजाब में सबसे अधिक प्रसव हो रहे हैं, लेकिन बेड की कमी की वजह से कई बार एक-एक बेड पर दो प्रसूताओं को रखना पड़ता है। इससे प्रसव के लिए आने वाली महिलाओं को काफी परेशानी आती है। उन्होंने कहा कि इस परेशानी को दूर करने के लिए पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन की ओर से अस्पताल के सेकेंड फ्लोर पर अतिरिक्त बेड लगाने की योजना बनाई गई। अभी यह फ्लोर खाली पड़ा है। करीब 30 से 35 अतिरिक्त बेड लगाए जा सकते हैं। उन्होंने सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर व एसडीओ को एस्टीमेट तैयार करके भेजने के निर्देश दिए। इसके बाद एसएमओ व चिकित्सकों ने स्टाफ के शॉर्टेज की समस्या को रखा, जिस पर एमडी मनवेश सिंह सिद्धू ने कहा कि इस समस्या के समाधान को लेकर काम हो रहा है। जल्द ही स्टाफ की कमी दूर होगी। मीटिग के दौरान उन्होंने अस्पताल के चिकित्सकों की सराहना भी की।

पंजाब हेल्थ सिस्टम कॉरपोरेशन के एमडी जब अस्पताल पहुंचे तो उस दौरान बेहद सफाई थी। यह देखकर वह हैरान रह गए और बोले कि इतनी सफाई अस्पताल में रोज होती है या मेरे आने पर करवाई गई है, जिस पर एसएमओ डॉ. गीता ने कहा कि मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है, जिससे कि जच्चा बच्चा को संक्रमण न हो। ब्लॉक सीवरेज व बाउंड्री वॉल जल्द बनेगी

एसएमओ डॉ. गीता ने एमडी के समक्ष मदर एंड चाइल्ड अस्पताल के सालों से ब्लॉक पड़े सीवरेज और टूटी पड़ी बाउंड्री वॉल की समस्या को रखा। एसएमओ ने कहा कि सीवरेज ब्लॉक होने की वजह से शौचालयों में सफाई करना मुश्किल हो जाता है, जबकि बाउंड्री वॉल टूटने से आए दिन अस्पताल में चोरी की घटनाएं हो रही हैं, जिस पर एमडी ने कहा कि दोनों समस्याओं के समाधान को लेकर विभाग द्वारा जल्द की कोई कदम उठाया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!