Move to Jagran APP

Punjab Petrol & diesel prices: हरियाणा में पंजाब से 9.33 रुपये सस्ता मिल रहा पेट्रोल, तेल भरवाने के लिए लगी लाइनें

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद पटियाला में पेट्रोल 105.53 रुपये और डीजल 89.22 रुपये प्रति लीटर है। इससे पहली दो नवंबर को पेट्रोल 111.47 रुपये और डीजल 101.03 रुपये प्रति लीटर था।

By Edited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 07:22 AM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 11:44 AM (IST)
Punjab Petrol & diesel prices: हरियाणा में पंजाब से 9.33 रुपये सस्ता मिल रहा पेट्रोल, तेल भरवाने के लिए लगी लाइनें
समाना से सटे हरियाणा के पेट्रोल पंप पर लाेगाें की लगी भीड़। (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटियाला। Petrol & Diesel Price: केंद्र सरकार द्वारा डीजल और पेट्रोल के दाम में कटौती की घोषणा के बाद जिले के समाना से सटे हरियाणा के पेट्रोल पंप पर लोगों की भीड़ देखी गई। इसका कारण है कि केंद्र द्वारा पेट्रोल व डीजल के दाम में कटौती करने के बाद हरियाणा सरकार ने भी पेट्रोल पर लगी वैट की दर कम कर दी है। जिसके बाद पेट्रोल की कीमत में पंजाब से हरियाणा में करीब 9.33 रुपये की कटौती हुई है। हरियाणा के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल 96.20 पैसे प्रति लीटर मिल रहा है, वहीं डीजल 87.40 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इससे पहले पिछले समय में पेट्रोल 107.92 रुपये और डीजल 99.54 रुपये था।

loksabha election banner

उधर, केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद पटियाला में पेट्रोल 105.53 रुपये और डीजल 89.22 रुपये प्रति लीटर है। इससे पहली दो नवंबर को पेट्रोल 111.47 रुपये और डीजल 101.03 रुपये प्रति लीटर था। इसी तरह हरियाणा में अब पेट्रोल के दाम पंजाब के मुकाबले करीब दस रुपये प्रति लीटर तक कम हो चुके हैं। अब पंजाब के लोगों की राज्य सरकार से आस बंधी है कि अगर राज्य सरकार पेट्रोल पर लगी वैट की दरों में कटौती करती है तो पेट्रोल और भी सस्ता होगा।

यह भी पढ़ें-Petrol & Diesel Price: सुखबीर बादल बाेले-पेट्रोल और डीजल की कीमतें तुरंत घटाए पंजाब सरकार

केंद्र व हरियाणा सरकार के फैसले से लोगों को मिली राहत

केंद्र व हरियाणा सरकार के फैसले से लोगों को काफी राहत मिली है। पेट्रोल के रेट में पंजाब के मुकाबले काफी कमी आ चुकी है। पिछले समय में पेट्रोल की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हो चुकी थी, इसके चलते लोग काफी परेशान थे। केंद्र सरकार द्वारा एक्साइज व हरियाणा सरकार द्वारा वैट दरों में कटौती कर लोगों को राहत दी गई है। -हरदीप सिंह सोढ़ी, संचालक, हरियाणा पेट्रोल पंप।

यह भी पढ़ें-Bargadi Sacrilege Case: एसआइटी बेअदबी मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से 8 नवंबर को करेगी पूछताछ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.